28 APRSUNDAY2024 3:21:24 AM
Nari

गजब! बादलों पर बने पुल से होकर गुजरती है अर्जेंटीना की यह ट्रेन

  • Updated: 05 Apr, 2018 01:32 PM
गजब! बादलों पर बने पुल से होकर गुजरती है अर्जेंटीना की यह ट्रेन

ट्रैन का सफर करना बहुत मजेदार होता है, खासकर पहाड़ी इलाकों में। गाड़ी में बैठकर बाहर के खूबसूरत नजारे देखने का मजा ही कुछ ओर होता है लेकिन कई बार रेलगाड़ी से सफर करते समय आपको खतरनाक रास्तों से गुजरना पड़ता है, जिसे देखकर आप अपनी आंखे बंद कर लेते हैं। आपने देखा या सुना होगा कि रेल किसी बड़े पुल, ब्रिज या किसी टनल से होकर गुजरती है। वहीं, अगर बात आसमान में ट्रेन चलने की करें तो आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। आज हम आपको ऐसी ही एक ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि बादलों पर बने पुल पर से होकर गुजरती है।

PunjabKesari

अर्जेंटीना के पुल पर से गुजरने वाली 'ट्रेन टू द क्लाउड' बादलों के बीच उड़ती है, जिसपर शायद ही आपको यकीन हो। अर्जेंटीना का यह पुल इतनी ऊंचाई पर बना है कि इसके बाहर बादल नजर आते हैं। इस ट्रेन को देखने के बाद आप भी इसमें एक बार तो जरूर बैठना चाहेंगे।

PunjabKesari

एंडीज पर्वत श्रृंखला पर बना यह रेल ब्रिज अर्जेंटीना में समुद्रतल से 4 हजार मीटर की ऊंचाई पर है। इस रेलवे ट्रैक को दुनिया का सबसे ऊंचे रेलवे ट्रैक्स में से एक गिना जाता है। इसकी शुरुआत अर्जेंटीना की सिटी साल्टा से होती है। इस पुल पर से गुजरते समय बादल इस ट्रेन को पूरी तरह ढंक लेते हैं, जिससे यात्रियों का सफर रोमांच से भर जाता है।

PunjabKesari

यह ट्रेन 16 घंटे में 217 कि.मी. का सफर तय करती है, जिसके बीच 29 पुल और 21 टनल आते हैं। अगर आप भी अर्जेंटीना में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इस ट्रेन का सफर करना न भूलें।

PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News