29 APRMONDAY2024 8:18:24 PM
Nari

2000 रुपये से शैली ने खड़ा किया करोड़ों का बिजनेस, अमन गुप्ता ने भी इंप्रेस होकर किया Invest

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 10 Apr, 2024 12:57 PM
2000 रुपये से शैली ने खड़ा किया करोड़ों का बिजनेस, अमन गुप्ता ने भी इंप्रेस होकर किया Invest

हाल ही में शार्क टैंक इंडिया का तीसरा सीजन प्रसारित हुआ। यहां पर  एक से बढ़कर एक लोग अपने लाजवाब बिजनेस आइडिया को लेकर पहुंचे। लेकिन सब के ज्यादा judges का ध्यान जिसने खींचा वो थीं शैली बुलचंदानी, जो महज 24 साल में अपना सक्सेसफुल बिजनेस चला रही हैं। बता दें, वो महज 20 साल की थीं, जब उन्हें बालों की इंडस्ट्री में कुछ नया करने की सोची और  The Shell Hair नाम का स्टार्टअप शुरू किया। वो साथ में अपनी पढ़ाई भी कर रही हैं। उनका बिजनेस हेयर एक्सटेंशन, विग, टॉपर्स, बैंग्स और कलरफुल स्ट्रीक्स  का है। शोली का बिजनेस आज के युवाओं पर फोकस करता है जोकि काफी स्टाइलिश लुक पसंद करते हैं। शार्क ट्रेंक में जज्स ने उनका confidence और लाजवाब बिजनेस देखकर खूब  नेगोसिएशन किया, लेकिन आखिरकार डील दे ही दी। आइए आपको बताते हैं शैली के सफर के बारे में...

PunjabKesari

2000 रूपये से शुरू किया था बिजनेस

20 साल की उम्र में शैली ने बिजनेस करने का प्लान बनाया था। उस समय पर बिजनेस शुरू करने से पहले उन्होंने सबसे पहले बाल ढूंढे थे। उनको जयपुर के एक वेंडर से 2000 रुपये के बाल मिल गए ।इसके बाद में उन बालों से शैली ने अपनी ही सिलाई मशीन से कुछ एक्सटेंशन बनाकर अपने रिश्तेदारों को बेचे थे। इस एक्सटेंशन का शैली को अच्छा फीडबैक मिला था। जब अच्छा फीडबैक मिला तो उन्होंने वेबसाइट बनाई और उसके बाद में कई सारे ऑर्डर भी मिलने लगे थे। इस समय पर शैली का स्टार्टअप करीब 1.2 करोड़ का सालाना रेवेन्यू कमा रहा है।

PunjabKesari

शार्क टैंक से भी मिली फंडिंग

शैली कहती हैं कि उनकी मां को बिल्कुल उम्मीद नहीं था कि वो बिजनेस संभाल लेंगी। शैली ने 2000 रुपये से इस बिजनेस को शुरू करके आज 10 करोड़ का कारोबार बना दिया है। इसके अलावा शार्क टैंक में उनको 10 करोड़ रुपये के वैल्युएशन पर फंडिंग भी मिली है।  boat के CEO  अमन गुप्ता ने पहले शैली को 5 फीसदी के बदले 30 लाख रुपये का ऑफर दिया। वहीं, बाद में अमन ने कहा कि पिछले 2 सीजन में उनके हाथ से 2 हेयर कंपनी निकल चुकी हैं और फिर उन्होंने 3 फीसदी के बदले 30 लाख रुपये का ऑफर शैली को दे दिया।

PunjabKesari

Related News