02 MAYTHURSDAY2024 11:21:54 PM
Nari

शरारती बच्चों के पेरेंट्स से पैसे वसूलेगा ये Restaurant, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Menu

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Oct, 2023 03:18 PM
शरारती बच्चों के पेरेंट्स से पैसे वसूलेगा ये Restaurant, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Menu

बच्चे स्वभाव से चंचल होते हैं। बाहर रेस्तरां या फिर पेरेंट्स के साथ कई घूमने जाने पर वह जरुरत से ज्यादा शरारत करने लगते हैं। लेकिन यदि बच्चों के ऐसे बर्ताव के कारण कोई रेस्तरां या फिर कंपनी आपसे पैसे मांगने लगे तो आपका रिएक्शन क्या होगा। कुछ ऐसा ही नियम अमेरिका के एक रेस्तरां ने निकाला है। जॉर्जिया के इस एक रेस्तरां में ग्राहकों के लिए अपने मेनू में एडल्ट सरचार्ज को एड किया है। जिनके बच्चे रेस्तरां में अच्छा बिहेव नहीं करते या शरारत करते हैं तो यह रेस्तरां उनसे पैसे चार्ज करेगा। अटलांटा के ब्लू रिज माउंटेन एरिया में स्थित टोकोओ रिवरसाइड रेस्तरां का मेनू रेडिट पर शेयर किया है जो कि इन दिनों काफी वायरल हो रहा है।

रेडिट पर शेयर किया मेनू 

इस मेन्यू को रेडिट पर शेयर करते हुए लिखा गया कि - 'माता पिता बनने में असमर्थ व्यस्कों को इसके लिए एक्स्ट्रा चार्ज देने होंगे। हालांकि ये शुल्क कितना होगा इस बात का जिक्र नहीं किया गया है सिर्फ $$$ को ही मेन्यू में लेबल किया गया है।' आपको बता दें कि ये रेस्तरां कोई सम्मान नहीं कोई सेवा नहीं नीति का पालन करता है। ऐसे में ग्राहकों को कर्मचारियों, संपत्ति और खुद के प्रति सम्मानजनक रहने की चेतावनी भी दी गई है।

PunjabKesari

रेस्तरां लेता है एक्स्ट्रा चार्जेस 

आपको बता दें कि इतना ही नहीं इस रेस्तरां में यदि 6 से ज्यादा लोग पार्टी करने आते हैं तो उनके बिल में अतिरिक्त 20% गैच्युटी जोड़ दी जाती है। इसके अलवा कार्ड से पैमेंट करने वालों को मैनू पर लिखी कीमतों से 3.5% ज्यादा भुगतान करना पड़ता है। वहीं टोकोआ रिवरसाइड रेस्तरां में खाना शेयर करने पर भी $3(249) रुपये का खर्च आता है। इस रेस्तरां के नियम बहुत ही अजोबीगरीब है। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। 

PunjabKesari

लोगों ने दी प्रतिक्रिया 

रेडिट पर पोस्ट शेयर करने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिख रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि - 'अगर मैंने यह देखा तो मैं कहीं ओर चला जाउंगा।'  

PunjabKesari

अन्य ने लिखा कि - 'ये बहुत ही बेकार व्यवहार है।' 

PunjabKesari

एक ने लिखा कि -  'अगर मैं इस चीज को रेस्टोरेंट में देखूंगा तो मैं पक्का चला जाउंगा। बिगड़ैल बच्चों के लिए पैसे और शेयर चार्ज $3 कौन सोचता है कि मैं अपने खाने के बाद इन सबके पैसे भी दूंगा।'   

PunjabKesari

Related News