15 JULWEDNESDAY2020 3:35:26 AM
Nari

Fathers Day: पापा को रियल लाइफ हीरो मानती हैं ये एक्ट्रेस

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 21 Jun, 2020 11:40 AM
Fathers Day: पापा को रियल लाइफ हीरो मानती हैं ये एक्ट्रेस

मां के लाडले होते हैं बेटे, उसी तरह पापा की परी होती हैं बेटियां, जिसका अच्छा-खासा उदाहरण है बॉलीवुड में कुछ बाप-बेटी की जोड़ियां। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस है जो न सिर्फ अपने पापा के साथ अच्छी ट्यूनिंग रखती हैं बल्कि उनका गर्व भी है। वहीं इन बेटियों के लिए पापा ही रियल लाइफ हीरो। तो चलिए आज हम आपको फादर्स डे के मौके पर मिलवाते हैं बॉलीवुड की फेमस पाप-बेटी की जोड़ियों से...

प्रकाश पादुकोण-दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की सफलता उनके पिता ही नहीं बल्कि पूरे देश को गर्व है। उनको इस मुकाम तक पहुंचाने में उनके पिता प्रकाश पादुकोण का बहुत बड़ा हाथ है जिन्होंने ने दीपिका को मुश्किल हालातों से लड़ना सिखाया। जब दीपू डिप्रेशन में आ गई थीं तब उनके पापा ने ही उन्हें हौसला दिया था।

PunjabKesari

अशोक चोपड़ा-प्रियंका चोपड़ा

आज भले ही प्रियंका चोपड़ा के पापा इस दुनिया में ना हो लेकिन जहां भी होंगे उनका सीना गर्व से चौड़ा होगा क्योंकि प्रियंका ने काम ही ऐसा किया है। देसी गर्ल ने बॉलीवुड में तो छाप छोड़ी लेकिन हॉलीवुड में भी अपनी जगह बना ली। पिगी चॉप्स और उनके पिता स्वर्गीय अशोक चोपड़ा के बीच बॉडिंग बहुत अच्छी थी। तभी पीसी ने अपने पिता का नाम अपने हाथ पर टैटू के तौर पर हमेशा के लिए बनवा रखा है।

सैफ अली खान- सारा अली खान

सैफ अली खान न सिर्फ बेस्ट एक्टर बल्कि बॉलीवुड के कूल पापा भी है। उनकी बेटी सारा अली खान ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री पर अपना नाम बनाया जिसका जिक्र सैफ कई मौकों पर कर चुके हैं कि उन्हें सारा की इस अचीवमेंट पर काफी गर्व है जोकि उनकी मां अमृता सिंह की अच्छी परवरिश का नजीता भी है। सारा आज न सिर्फ अपनी मां बल्कि पिता से ज्यादा भी लोगों का प्यार ले रही हैं।

PunjabKesari

अमिताभ बच्चन- श्वेता नंदा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता नंदा को काफी प्यार करते हैं। अमिताभ बच्चन ने हमेशा से श्वेता को सपोर्ट किया, फिर चाहे वो पर्सनल लाइफ हो या फिर करियर, बेटी के हर डिसीजन को पूरा सम्मान दिया। यहां तक की अमिताभ बच्चन ने अपनी संपत्ति में बेटी श्‍वेता नंदा को भी उतना ही हक़ दिया है, जितना अपने बेटे अभिषेक बच्चन को।

अनिल कपूर- सोनम कपूर

अनिल कपूर बॉलीवुड के कूल और स्टाइलिश पापा माने जाते हैं। वैसे तो अनिल कपूर अपने तीनों बच्चों सोनम, रिया, हर्षवर्धन कपूर के साथ बहुत ही फ्रेंडली हैं लेकिन सोनम उनकी लाडली है या यूं कहो अनिल सोनम के इंस्पिरेशन। दोनों न सिर्फ एक-दूसरे को अच्छे से समझते है बल्कि एक-दूसरे का सपोर्ट भी है। सोनम ने अनिल कपूर से भी ज्यादा कामयाबी हासिल की और पिता का सीना गर्व से चौड़ा किया।

शत्रुघन सिन्हा- सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की एक और मशहूर बाप-बेटी की जोड़ी है, जिनका नाम शत्रुघन सिन्हा और सोनाक्षी है। सोनाक्षी अपने पापा के सिद्धांतो को फॉलों करने वालों में से है। वो पिता की तरह सीधी व सटीक बात करने में यकीन रखती हैं। दोनों बाप-बेटी में काफी प्यार हैं जो इवेंट में नजर आ ही जाता हैं। बता दें कि जितने फेमस शत्रुघन अपने सयम में थे, उसकी ही चर्चा आज सोनाक्षी की है।

महेश भट्ट-आलिया भट्ट

पापा की सबसे लाडली और चुलबुली बेटी आलिया भट्ट की क्यूटनेस की पूरी दुनिया दीवानी है। आलिया भी अपने पापा के साथ जबरदस्त ट्यूनिंग शेयर करती हैं। दोनों न सिर्फ अच्छे बाप-बेटी हैं बल्कि अच्छे दोस्त भी। बात अगर दोनों के करियर की करें तो महेश भट्ट की तरह आलिया ने भी खूब नाम कमाया और पिता सिर गर्व से ऊंचा किया।

कबीर बेदी-पूजा बेदी 

बीते जमाने के मशहूर एक्टर कबीर बेदी को भी अपनी बेटी पूजा पर बहुत नाज है। पूजा ने भी अपने पिता की तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर बनाया। उन्होंने सफलता के लिए अपने पिता की बातों को गंभीरता से फॉलो किया। अब पूजा छोटे पर्दे यानि टीवी की ओर अपना रुख कर चुकी हैं लेकिन पापा के साथ खास बॉन्डिंग रखती हैं।

बोनी कपूर-जाह्नवी कपूर

जिस तरह बोनी कपूर एक मां की तरह अपनी दोनों बेटियों का ख्याल रखते हैं, उसकी तरह मां श्रीदेवी की जाने के बाद जाह्नवी ही अपने पिता का सहारा बनीं और दोनों बाप-बेटी ने एक-दूसरे को अच्छे से संभाला। जाह्नवी न सिर्फ घर को संभाल रही हैं बल्कि फिल्मों में खूब नाम कमा रही हैं और पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर रही हैं।

शक्ति कपूर- श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर न सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस बल्कि डांसर, सिंगर के साथ-साथ कई भाषाओं में भी एक्सपर्ट है। मगर फिर भी वो अपने पिता शक्ति कपूर को सुपर हीरो मानती हैं, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि अपने करियर में वे भले ही कितने ही अच्छे काम कर लें मगर वे उस मुकाम तक कभी नहीं पहुंच सकतीं जहां पर उनके पिता पहुंचे हैं। श्रद्धा की अपने पापा के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग है।

तो ये है बाप-बेटी की जोड़ी जो पापा से प्यार तो खूब करती है लेकिन उनके नक्शे कदमों पर चलती है।

Related News