27 APRSATURDAY2024 5:47:53 PM
Nari

अपने होने वाले जीजू से हर लड़की कहना चाहेगी ये बातें

  • Updated: 29 Aug, 2017 05:25 PM
अपने होने वाले जीजू से हर लड़की कहना चाहेगी ये बातें

दो बहनों के बीच के रिश्ता बड़ा ही अनोखा होता है जिसको कोई भी जल्दी से समझ नहीं पाता है। पल में इनके बीच लड़ाई हो जाती है और दूसरे ही पल ढेर सारा प्यार उमड़ने लगता है। एक बहन को दूसरी बहन का अहमियत तब समझ में आती है जब वह शादी करके दूसरे घर जाने वाली होती है। ऐसे में छोटी बहन पहले ही अपने जीजू से ऐसी बातें कहना चाहती है ताकि बाद में उसकी बहन को कोई भी परेशानी न हो। हम आपको उन्हीं बातें के बारे में बताएंगे, जिन्हें एक साली अपने होने वाले जीजू से जरूर कहना चाहती है। 

 

- हमारे बीच बिल्कुल न आना

PunjabKesari
सबसे पहले साली अपने जीजू से यहीं बात कहेंगी कि भले मेरा अपनी बहन के साथ झगड़ा होगा है लेकिन हमारे बीच का बंधन काफी गहरा है। शादी के बाद भूलकर भी हमारे बीच की दूरियां बढ़ाने की कोशिश न करें। 

- अच्छे से देखभाल करना
साली का दूसरा डॉयलोग यहीं होता है कि मेरी बहन काफी भावुक है। छोटी-छोटी बातों को दिल पर लगाकर दुखी हो जाती है। इसलइे उसकी अच्छे से देखभाल करना। उसे किसी भी तरह का दुख न पहुंचाना। 

- भावनाओं की कदर करना
मेरी बहन दूसरों से जज्बात और खुशी में खुश रहना चाहती है। इसके बदले में वह किसी से कोई उम्मीद नहीं रखती  और न ही अपने दुखों के बारे में किसी से बात करेगी। इसलिए उसकी भावनाओं को समझकर उसकी कदर जरूर करना। 

- दोस्तों जैसा व्यवहार
हम दोनों काफी अच्छी दोस्त है। हम अपने सभी सीक्रेट्स एक-दूसरे के साथ शेयर करते है लेकिन जब वह शादी करके आपके घर आ जाएगी तो उसे अकेलापन महसूस होगा। इसलिए आप खुद ही उसके अच्छे दोस्त बनने की कोशिश करना ताकि उसे दूसरे दोस्तों की जरूर ही न पड़े। 

- ज्यादा रोक-टोक मत लगाना

PunjabKesari
शादी के बाद उसपर ज्यादा रोक-टोक मत लगाना। भले ही वह इसका विरोध न करें लेकिन इसका असर आप दोनों की जिंदगी पर ही पडे़गा। इसलिए बेहतर है कि उसका खूब सारा प्यार दे और अपने साथ हमेशा  रखें। 


 

Related News