20 MAYMONDAY2024 9:24:10 AM
Nari

गुस्से में भी पार्टनर से न कहें ये बातें, रिश्ते में प्यार हमेशा के लिए हो जाएगा खत्म

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 19 Apr, 2024 05:45 PM
गुस्से में भी पार्टनर से न कहें ये बातें, रिश्ते में प्यार हमेशा के लिए हो जाएगा खत्म

शादी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है। पति- पत्नी में प्यार तो होता ही है, साथ में छोटी- मोटी नोक- झोंक भी चलती रहती है। प्यार के साथ तकरार होना भी लाजिमी है। लेकिन इस दौरान कुछ भी सोच- समझ कर बोलें वरना शब्दों के वार कई बार कुछ ऐसे चुभते हैं कि रिश्ते में दरार पड़ जाती है। आइए आपको बताते हैं ऐसे कुछ बातें जो आपको अपने पार्टनर को कभी भी नहीं बोलनी चाहिए।

'ये सब तुम्हारी गलती है'

कई लोगों की लड़ते समय मानसिकता बस लड़ाई को जीतने की होती है। इसके लिए वो सामने वाले को भला- बुरा तो कहते ही हैं, साथ ही सारी गलती उसपर डाल देते हैं। इससे झगड़ा कभी भी सुलझ नहीं पाता है। एक दूसरे पर दोष लगाने से बेहतर है कि मिल- बैठकर समस्या की गहराई पर जाएं और मन- मुटाव का कारण पता करने की कोशिश करें। 

PunjabKesari

'पिछली बार तुम्हारी ही वजह से सब हुआ था'

अपने साथ ये कहना है कि पिछली बार भी तुम्हारी वजह से ही सब कुछ हुआ था, या पुरानी बातें दिल में रखना गलत है। इससे सामने वाले पर यही छाप पड़ती है कि आप उनकी सभी गलतियों को याद रखते हैं और मौका आने पर गिनवा भी देते हैं। इससे दोनों के बीच कटुता बढ़ती है।

'तलाक ले लेना चाहिए'

कई लोग झगड़ा करते समय नाराजगी में सीधा तलाक तक बात ले जाते हैं। हालांकि ये सिर्फ गुस्से में कही जाती है लेकिन पार्टनर को इससे ठेस पहुंच सकती है। आप दोनों अपनी सहमति से इस रिश्ते में आए हैं। ऐसे में तलाक जैसे कठोर शब्द बीच में न लाएं।

PunjabKesari

प्राइवेट बातों को लेकर ताना मारना

कई लोग अपने पति या पत्नी से झगड़ते समय अपनी सीमा भूल जाते हैं। वो अपने पार्टनर को नीचे दिखाने के चक्कर में आपस में शेयर की गई सीक्रेट बातों पर ताना मारते हैं। ऐसा करने से वो आहात तो होगा ही, साथ ही उसका आप पर से भरोसा भी कम होगा। हो सकता है भविष्य में वो आपके साथ कुछ शेयर ही न करें।

Related News