28 JUNTUESDAY2022 11:50:29 AM
Nari

खाना बनेगा और भी टेस्टी, इन ट्रिक्स के साथ इस्तेमाल करें Spices

  • Edited By palak,
  • Updated: 20 May, 2022 06:05 PM
खाना बनेगा और भी टेस्टी, इन ट्रिक्स के साथ इस्तेमाल करें Spices

खाने में थोड़ा सा भी नमक कम ज्यादा हो जाए तो खाने का स्वाद नहीं आता। एक थोड़ा सा मसाला भी सब्जी  का स्वाद खराब कर देता है। अगर आप भी पहली बार खाना बना रही हैं तो यह हैक्स आपके  बहुत ही काम आएंगे। यह हैक्स आपके खाने का स्वाद और भी बढ़ा देंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

पिसी हुई मिर्च करें इस्तेमाल 

आप खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए कटी हुई मिर्च डालने की जगह पिसी हुई लाल मिर्च डालें। दाल या फिर सब्जी में तड़का लगाने के लिए आप लाल मिर्च को खाने में कूटकर डाल सकती हैं। पिसी हुई मिर्च का ज्यादा स्वाद आता है। सब्जी और भी स्वादिष्ट लगती है। 

PunjabKesari

ताजी काली मिर्च करें इस्तेमाल 

आप काली मिर्च को पहले से ही पिस कर न रखें। इससे खाने का स्वाद इतना नहीं आता। आप काली मिर्च को जब इस्तेमाल करना हो तो ही पीसें। इससे स्वाद और भी बढ़ जाएगा। 

नमक हाथ से ही डालें 

कई महिलाओं खाने में नमक चम्मच से डालती हैं। लेकिन आप नमक चम्मच से डालने की जगह हाथ से डालें। इससे नमक पूरे खाने में अच्छे से मिल जाएगा। नमक खाने में ज्यादा भी नहीं पढ़ेगा। जब खाना थोड़ा पक जाए तो ही नमक डालें। नमक का स्वाद ठीक आएगा। 

PunjabKesari

 जीरा भूनकर डालें 

खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए आप जीरे को भूनकर कूट लें और फिर ही खाने में इस्तेमाल करें। इससे खाने का स्वाद और भी बढ़ जाएगा। 

PunjabKesari

लाल मिर्च ऐसे डालें  

आप सब्जी में लाल मिर्च डालने से पहले तेल में डालें। तेल में लाल मिर्च डालकर आप उसे भून  लें और तुंरत बाद ही प्याज, टमाटर और बाकी मसाले डाल दें। लाल मिर्च जलेगी नहीं और स्वाद भी बढ़कर आएगा।  

PunjabKesari

Related News