28 JUNTUESDAY2022 10:47:12 AM
Nari

बाथरूम की टाइल्स और फर्श को क्लीन करने में काम आएंगे ये Tips

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 May, 2022 04:51 PM
बाथरूम की टाइल्स और फर्श को क्लीन करने में काम आएंगे ये Tips

गर्मी के मौसम में पूरे घर की साफ-सफाई की ओर खास ध्यान रखने की जरूरत होती है क्योंकि इस मौसम में वायरल बीमारियों का खतरा अधिक रहता है। घर के साथ-साथ बाथरूम की सफाई भी बहुत जरूरी है लेकिन सबसे कठिन लगता है बाथरूम की टाइल्स और फर्श को चमकाना। वहीं कई बार इन्हें साफ करने वाले महंगे प्रॉडक्ट्स हमारे बजट से बाहर हो जाते हैं ऐसे में कुछ घर के छोटे-छोटे टिप्स भी फॉलो किए जा सकते हैं।

PunjabKesari


बाथरूम के वाॅश बेसिन में लगे दाग-धब्बों को हटाने के लिए नींबू पर नमक लगाकर बेसिन में रगड़ें और 15 मिनट के बाद उसे गुनगुने पानी से धो लें।
 

पुराने टूथब्रश को साबुन के घोल में डुबोएं और उससे बाथरूम की खिड़कियों को अच्छे से साफ करें।


एक कटोरी में बेकिंग सोडा डालें और उसे एक गिले स्पाॅन्ज की मदद से बाथरूम की टाइल्स को साफ करें। साफ करने के बाद आप अपने बाथरूम की टाइल्स को गर्म पानी से धो लीजिए।

PunjabKesari

सिरका बेस्ट क्लीनर माना जाता है। एक स्प्रे बोतल में सिरका और पानी को बराबर मात्रा में मिलाकर डालिए। अब स्प्रे बोतल की मदद से टाइल्स पर छिड़काव करें। कुछ देर तक अपनी टाइल्स को ऐसे ही रहने दीजिए, उसके बाद ब्रश की मदद से अपने टाइल्स को रगड़ कर साफ कर लीजिए।
 
नल पर अगर मैल जम जाए तो आप सिरका की मदद से नल पर जमी जिद्दी गंदगी काे भी साफ कर सकते है। कॉटन में सिरका डुबो कर नल पर रगड़ें। इससे नल चमक जाएगा।

 

Related News