12 AUGFRIDAY2022 8:22:23 AM
Nari

इन पीलिंग हैक्स से आपके किचन का काम हो जाएगा आसान, आज ही करें ट्राई

  • Edited By neetu,
  • Updated: 01 Feb, 2022 01:07 PM
इन पीलिंग हैक्स से आपके किचन का काम हो जाएगा आसान, आज ही करें ट्राई

महिलाओं का ज्यादातर समय किचन में ही बीतता है। ऐसे में वे रसोई के कामों में बिजी रहती हैं। मगर आज हम आपके लिए काम को आसान करने के लिए कुछ आसान पर कारगर टिप्स लेकर आए हैं। हर किसी की किचन में वेजीटेबल पीलर तो जरूर होता हैं। मगर यह पीलर सब्जियां छीलने के साथ और भी कामों में इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आपका काम आसान होने में मदद मिलेगी। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

प्याज काटना

अगर आप प्याज को पतला व लंबा काटना चाहते हैं तो इसके लिए पीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका प्याज एकदम सही तरीके व आसानी से कट जाएगा।

PunjabKesari

फ्रोजन बटर स्लाइस के लिए

सुबह-सुबह फ्रोजन बटर को स्लाइस करना मुश्किल हो जाता है। इसके लिए आप पीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ड्रिंक्स के लिए सिटरस स्किन निकाले

कॉकटेल ड्रिंक्स या फ्रूट जूस को गार्निश करने के लिए लोग संतरे या नींबू की स्किन का इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए परफेक्ट स्ट्रिप्स पाने के लिए आप पीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए पीलर से संतरे या नींबू की स्किन को पील करके ड्रिंक को गार्निश करके सर्व करें।

PunjabKesari

मोटी मिर्च के बीज निकालने के लिए

अक्सर लोग मोटी मिर्च का अचार या पकौड़े खाना पसंद करते हैं। मगर इसके बीज तीखे होने के कारण वे इसे मिर्च से बाहर निकाल देती हैं। मगर चाकू से इसे निकालते समय मिर्च हाथों पर लग जाती है। इसके कारण हाथों में जलन, खुजली या रेडनेस की समस्या सताने लगती है। इससे बचने के लिए आप पीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए मिर्ची को बीच से काट पीलर की मदद से इसके बीज निकाल लें।

चीज श्रेड करने के लिए

आमतौर पर लोग पास्ता या सैंडविच पर चीज श्रेड करके खाते हैं। इसे करने के लिए आप पीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आप अच्छे से चीज को श्रेड करके पास्ता, सैंडविच या अपनी कोई फेवरेट को खाने का मजा ले सकती हैं।

pc:  home stratospeher, cutco

 

Related News