28 APRSUNDAY2024 8:19:31 PM
Nari

दुल्हन के पैरों की शोभा बढ़ा देंगे पायल के ये Latest Designs, देखते ही आ जाएगा दिल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Jan, 2023 02:03 PM
दुल्हन के पैरों की शोभा बढ़ा देंगे पायल के ये Latest Designs, देखते ही आ जाएगा दिल

सोलह श्रृंगार में हमने चूड़ी, बिछिया, झुमकों की बात ताे बहुत होती है लेकिन पायल का जिक्र कम ही हो पाता है। परंपराओं के अनुसार सुहागिन के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण मानी जाती है। ऐसे में शादी या त्योहार में पायल के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा ही माना जाता है।

PunjabKesari
वैसे तो लड़कियां हल्की पायल पहनना पसंद करती है, लेकिन आज हम आपको भारी- भरकम पायलों के डिजाइन दिखाने जा रहे है , जिस पर यकीन मानिए आपका भी दिल आ जाएगा। इस तरह के पायलें नई नवेली दुल्हनों के पैरों पर खूब जचेगी। 

PunjabKesari
अकसर सुसराल वालों की भी यही इच्छा होती है कि उनकी बहू  बड़ी और मोटी पायल ही पहने। इन दिनों मीनाकारी वाली चांदी की पायलों को खूब पसंद किया जा रहा है। इसमें आपकाे बहुत सारे रंग और डिजाइन मिल जाएंगे। आप अपनी ड्रेस के रंग के अनुसार भी पायल चूज कर सकती हैं। 

PunjabKesari
इस तरह के पायल के डिजाइन आपको किसी भी ज्वेलरी स्टोर से मिल जाएंगे।  हैवी वर्क वाली इस पायल को साड़ी या सूट सलवार के साथ पहना जा सकता है।

PunjabKesari
पायल के इस यूनिक डिजाइन पर तो किसी का भी दिल आ जाए। इसे पायल या पैरफूल भी कहा जा सकता है, जिसके एक से बढ़कर एक डिजाइन आपको मिल जाएंगे। आप चाहें तो ऑनलाइन भी इसे ऑर्डर कर सकती हैं। 

PunjabKesari
इस तरह की पायल में मोर की भी कई तरह की डिजाइंस मिल जाएंगे। मोर का यह शानदार डिजाइन आपके पैरों की खूबसूरत बढ़ा देगा। नई नवेली दुल्हनें इसे एक बार जरूर पहने। 

PunjabKesari
सिर्फ झुमके ही नहीं पायल में भी ड्रॉप डिजाइन देखने को मिल रहा है।ड्रॉप पायल में ज्यादातर पर्ल का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे इसकी खूबसूरती ओर बढ़ जाती है। 

PunjabKesari
यह शानदार पायल आपके पैरों की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार है। इसकी खास बात यह है कि इसे आप इंडो या वेस्टर्न किसी भी आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। 

Related News