25 APRTHURSDAY2024 8:51:08 PM
Nari

अब बाजार के नहीं, इन Homemade Tint से बढ़ाए अपने गालों और होठों की खूबसूरती

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Nov, 2022 12:27 PM
अब बाजार के नहीं, इन Homemade Tint से बढ़ाए अपने गालों और होठों की खूबसूरती

खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं बहुत से मेकअप प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती हैं। खासकर करके होंठ और गाल के लिए तो महिलाएं अलग-अलग तरह की लिपस्टिक और ब्लश का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन बाजार से केमिकल युक्त प्रोडक्टस लेने कि क्या जरुरत जब आप घर पर नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करके टिंट बना सकती हैं। ये आपके चेहरे को नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा। हम बात कर रहे हैं चुकंदर कि जो सेहत के लिए तो फायेदमंद होता ही है, होंठो और गालों में निखार लाने में भी मददगार है। इसके साथ ही आप गुलाब का भी टिंट बना सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप चंकुदर और गुलाब से टिंट बना सकते हैं। 

PunjabKesari

चुकंदर से बना टिंट 

चुकंदर में बना टिन्ट भी आपके गालों और होठों को नैचुरल पिंक ब्लश देगा। इसे बनाने के लिए ग्लीसरीन, थोड़ा पानी और ताज़ा चुकंदर का जूस या पाउडर को एक साथ मिला लें। अब इसे फ्रीज़र में रखकर 2 से 3 घंटों के लिए जमा लें। फिर इसे ग्लास जार में ट्रांसफर कर लें। 

PunjabKesari

वहीं चुकंदर इस टिंट के अलावा फेस पैक भी बना सकते हैं। चुकंदर से बना फेस पैक चेहरे पर गुलाबी रंगत लाता है। इसके के साथ ही चुकंदर में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट चेहरे को एजिंग की समस्‍या से बचाते हैं। आपको बता दें कि चुकंदर का रस को आंखों के आसपास मौजूद डार्क सर्किल्‍स को खत्म करने में बहुत मदद करता है। चुकंदर का रस चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ग्लो आ जाता है।

गुलाब से बना टिंट 

गुलाब की पंखुड़ियों से बने इस टिन्ट की मदद से आप गालों और होंठों को हल्का गुलाबी रंग दे सकते हैं। इसके लिए एक बर्तन में गुलाब के फूल को क्रश कर उसमें पानी मिला दें।

PunjabKesari

अब इसे ग्राइन्ड कर लें। फिर इसमें नींबू का रस मिला लें। फिर अतिरिक्त पानी को निकाल कर इसमें गुलाब जल डालें और अच्छे से मिला लें। इस मिक्स को स्टीम करें और फिर फ्रिज में कुछ घंटों के लिए रख दें और आपका रोज़ टिन्ट तैयार है।


 

Related News