29 APRMONDAY2024 4:15:02 AM
Nari

खूबसूरत की बजाए दिखेगी बदसूरत,इस तरह से न लगाएं फाउंडेशन

  • Updated: 01 Mar, 2017 06:47 PM
खूबसूरत की बजाए दिखेगी बदसूरत,इस तरह से न लगाएं फाउंडेशन

ब्यूटीः चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले अमूमन हर युवती फाउंडेशन यूज करती है, हो सकता है कि आप अपने लिए बेस्ट फाउंडेशन यूज कर रही हों, परंतु यदि आपने उसे लगाने में थोड़ी सी भी गलती कर दी, तो आपका पूरा लुक ही खराब हो जाएगा। फाउंडेशन लगने का काम थोड़ा मुश्किल जरूर होता है, परंतु यदि आप इसमें मास्टर हो जाएं, तो यह काम बेहद आसान हो जाता है। बहुत सी युवतियां फाउंडेशन लगाते समय कुछ कॉमन गल्तियां कर जाती हैं, जिससे उन्हें अच्छा रिजल्ट नहीं मिल पाता है।


गलत तरीके से इस्तेमाल करना
यदि आपकी स्किन रूखी है, तो उस पर फाउंडेशन पाउडर पोर्स के अंदर घुस कर चेहरे पर बारीक रेखा बना देगा, वहीं यदि स्किन ऑयली है तो उस पर लगाया जाने वाला लिक्विड फाउंडेशन काफी गीला दिख सकता है। आपका फाउंडेशन चेहरे पर अच्छी तरह से मिल जाना चाहिए, इसलिए ना तो वह सूखा होना चाहिये और ना ही गीला। हमेशा सही कंसिस्टेंसी का प्रयोग करें। 
 

चेहरे पर हर जगह फाउंडेशन लगाना
पूरे चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से ऐसा लगता है मानों कि आपने एक भारी मेकअप कर रखा है। आपको चाहिए कि फाउंडेशन को चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड करें तथा जरूरत पडऩे पर ही उसे चेहरे के दाग-धब्बों पर लगाना चाहिए।
 

दाग-धब्बों को कवर करने के लिए ढेर सारा फाउंडेशन लगाना
चेहरे के दाग को छुपाने के लिए यदि आप सिर्फ उसी पर ढेर सारा फाउंडेशन लगाएंगी, तो आपका चेहरा बड़ा बुरा दिखेगा। बारीक लकीरों और झाइयों को दूर करने के लिये प्राइमर और हाई लाईटर का प्रयोग करें तथा दाग-धब्बों पर हमेशा कंसीलर ही यूज करें।
 

फाउंडेशन का कलर स्किन टोन से हल्का होना 
यदि फाउंडेशन का रंग आपकी स्किन से हल्का होगा, तो वह बिल्कुल बेअसर रहेगा। हमेशा स्किन से मैङ्क्षचग फाउंडेशन खरीदें। फाउंडेशन लेने से पहले उसे अपनी जॉ लाईन या गालों पर लगा कर देंखें।
 

                                                                                                                           - हेमा शर्मा, चंडीगढ़
 

Related News