14 MAYTUESDAY2024 6:04:10 PM
Nari

Shehnaaz से लेकर Alia तक, दीवाज हुई पाकिस्तानी-कश्मीरी सूट्स की दीवानी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Dec, 2023 11:56 AM

शहनाज गिल अपने देसी फैशन के लिए बहुत पसंद की जाती हैं। कुछ दिन पहले सैम बहादुर की स्क्रीनिंग पर शहनाज गिल वेलवेल ग्रीन सूट में नजर आई थी। ये सूट इस समय काफी ट्रैंड में है। ये एक पाकिस्तानी व कश्मीरी स्टाइल सूट है। ये सूट देखने में ही पहचान में आ जाते हैं क्योंकि इस सूट का स्टाइल और कढ़ाई ही सबसे अलग होती है। वहीं स्टाइल की बात करें तो ऐसे कुर्तों की स्लीव्स लूज और कफ से ज्यादा ओपन होते हैं।

शहनाज का वेलवेट ग्रीन सूट

शहनाज के सूट की स्लीव आगे से लूज साइज की थी और सूट भी टाइट फिटिंग की बजाए लूज में था। कश्मीरी सूट्स की यहीं खासियत होती हैं कि ये ढीले-ढाले स्टिच किए जाते हैं। शहनाज के सूट पर तिल्ला वर्क किया था।जो गोल्डन कलर में था इसके साथ सिप्पी सितारे लगे थे। तिल्ले की कढ़ाई सुनहरे या चांदी के धागों से की जाती है।  तिल्ला वर्क महंगी और भव्य कढ़ाई में शामिल है।

PunjabKesari

गौहर खान का वाइन वेलवेट सूट

गौहर खान ने खान ने वाइन कल का एक वेलवेट सूट पहना था। जिसे पाकिस्तानी सूट कहते है। वी-नेक स्टाइल कुर्ते पर गोल्डन तिल्ला वर्क था जो पूरे सूट की गेटअप बना रहा था।

PunjabKesari

गौहर ने एक बोटल ग्रीन सूट भी पहना था जिस पर गोल्डन वर्क था लेकिन इस सूट में ट्रडीशनल और मॉडर्न का फ्यूजन देखने को मिला था। ऐसे सूट्स भी काफी ट्रेंड में हैं।

PunjabKesari



आलिया भट्ट का वेलवेट ब्लू सूट

नीता अंबानी के कल्चरल सेंटर में आईओसी की ओपनिंग सेरेमनी में आलिया भट्ट भी वेलवेट ब्लू कलर का एक कश्मीरी स्टाइल सूट पहनकर आई थी जिसमें आलिया की लुक को बहुत पसंद किया गया था। आलिया ने आलिया का सूट भी कश्मीरी स्टाइल था। लूज कफ वाले इस कुर्ते पर
जरदोजी थ्रैड और मिरर वर्क था।

PunjabKesari

अदिति राव हैदरी ब्लू वेलवेट सूट

अदिति राव हैदरी ने भी नेवी ब्लू वेलवेट का एक सूट पहना था जिस पर बारीक थ्रैड वर्क था जो देखने में कश्मीर की सोजनी कढ़ाई जैसे लग रहा था। अदिति की कुर्ती में साइड पॉकेट भी थी जिस पर भी कढ़ाई की गई थी। पॉकेट वाले कुर्ते कश्मीरी फैशन की पहचान रखते हैं। अदिति राव वैसे ही राज घराने से ताल्लुक रखती हैं तो उनके कपड़ों में भी वैसी ही रॉयलनेस झलकती है। इसके साथ अदिति ने ओवरसाइज्ड मैचिंग झुमका पहना था।

PunjabKesari

प्रीटि जिंटा ने पहना पिकॉक ब्लू वेलवेट अनारकली

दीवाली फेस्टिव के मौके पर प्रीति जिंटा के पिकॉक ब्लू सिल्क वेलवेट का अनारकली सूट पहना था। जिस पर खूबसूरत वर्क था। फ्लॉर लैंथ सूट पूरा हैवी कढ़ाई से कवर था। इसके साथ उन्होंने मैचिंग हैवी दुपट्टा कैरी किया था।

PunjabKesari

Related News