18 JUNTUESDAY2024 1:25:40 PM
Nari

वैष्णो देवी जा रहे तीर्थयात्रियों पर आतंकियों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, गुस्से में बॉलीवुड  सेलेब्स

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Jun, 2024 11:38 AM
वैष्णो देवी जा रहे तीर्थयात्रियों पर आतंकियों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, गुस्से में बॉलीवुड  सेलेब्स

जम्मू-कश्मीर से बेहद ही देख भरी खबर सामने आई है। यहां रविवार शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी। इस घटना में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं।  बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हमला किया गया और 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई। 

PunjabKesari

आतंकी हमले के खिलाफ रियासी समेत जम्मू संभाग के विभिन्न इलाकों में लोगों के कई समूहों ने विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों की मदद की। प्रत्यक्षदर्शियों ने हमले के बारे में भयावह विवरण साझा किए। एक जीवित बचे व्यक्ति ने बताया कि कैसे बस पर 25 से 30 गोलियां चलाई गईं, उसके बाद बस खाई में गिर गई। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने लाल रंग का मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर को बस पर गोलीबारी करते देखा था। 

PunjabKesari

अस्पताल में भर्ती एक घायल तीर्थयात्री ने बताया- ‘‘हमें शाम चार बजे निकलना था, लेकिन बस शाम साढ़े पांच बजे निकली और अचानक बस पर गोलीबारी की गई।'' उन्होंने बताया- ‘‘मैं बस चालक के बगल में बैठा था और वाहन घने जंगलों से नीचे की ओर आ रहा था, तभी मैंने देखा कि सेना जैसे कपड़े पहने और काले कपड़े से अपना चेहरा व सिर ढके एक व्यक्ति बस के सामने आया और उसने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दीगोलीबारी में चालक को गोली लगी और बस खाई में गिर गई। बस पर कई मिनट तक गोलीबारी हुई।''

PunjabKesari

इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। बॉलीवुड सेलेब्स ने इस आतंकी हमले की निंदाकरते हुए पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना की है। एक्टर रितेश देशमुख ने  पीड़ितों और परिवारों के लिए प्रार्थना करते हुए अपने पोस्ट में लिखा-''रियासी आतंकी हमले के दृश्य देखकर दिल टूट गया है और बहुत ज्यादा दुख हो रहा है, पीड़ितों और परिवारों के साथ प्रार्थना.''।

PunjabKesari
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में इस हमले को लेकर गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा- ''मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करती हूं। वे वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रहे थे और आतंकवादियों ने उन पर केवल इसलिए गोलियां चला दीं, क्योंकि वे हिंदू थे। मैं इस हमले में मरने वाले लोगों के लिए प्रार्थना करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं. ओम शांति.''।

Related News