20 APRSATURDAY2024 3:10:31 PM
Nari

New Year Resolution: नए साल पर लें ये 5 संकल्प, स्किन रहेगी Healthy और Glowing

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Dec, 2021 11:19 AM
New Year Resolution: नए साल पर लें ये 5 संकल्प, स्किन रहेगी Healthy और Glowing

साल 2021 को खत्म होने और नया साल आने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। जहां हर कोई न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर उत्सुक होता है वहीं कुछ लोग नए साल पर कुछ रेजॉल्यूशन भी बनाते हैं। ज्यादातर लोग अपने घर-परिवार, करियर, फिटनेस, हेल्थ और स्किन को लेकर नए-नए संकल्प लेते हैं। अगर आप भी अपनी स्किन केयर को लेकर परेशान रहती हैं तो न्यू ईयर पर हेल्दी स्किन रेजॉल्यूशन लें। चलिए आपको बताते हैं स्किन को हैल्दी व ग्लोइंग रखने के कुछ खास टिप्स

मेकअप रिमूव करना ना भूलेंगी

अगर आपको रात में मेकअप उतारें बिना सोने की आदत है तो संभल जाए तो यह एक गलती स्किन टिशूज को डैमेज कर देती हैं। वहीं, इसके कारण एंटी-एजिंग साइन भी जल्दी दिखने लगते हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव करना ना भूलें।

वीकली फेस मास्क जरूर लगाएं

घर व ऑफिस में बिजी शेड्यूल के चलते महिलाएं खुद पर ध्यान ही नहीं दे पाती। मगर, इस न्यू ईयर पर संकल्प लें कि आप हफ्ते में कम से कम 1 बार फेस मास्क जरूर लगाएं। फैस पैक ना सिरिफ धूल-मिट्टी व गंदगी को निकालने में मदद करता है बल्कि इससे त्वचा खिली-खिली भी रहती है।

सनस्क्रीन का इस्तेमाल

सर्दी हो या गर्म, सनस्क्रीन लगाना हर मौसम के लिए बेस्ट है। बहुत से लोग सनस्क्रीन लगाना जरूरी नहीं समझते लेकिन रोज इसका इस्तेमाल करने से त्वचा सनटैन से बची रहती है। साथ ही इससे सूरज की हानिकारक किरणों का प्रभाव भी कम होता।

2 बार मॉइस्चराइजर लगाएं

सुबह नहाने के बाद मॉइस्चराइजर लगाना ही काफी नहीं है। स्किन केयर के लिए कम से कम दिन में 2 बार मॉइस्चराइजर लगाना चाहिए। ऐसे में इस बार संकल्प लें कि आप त्वचा को दिन में 2 बार मॉइस्चराइजर करेंगी।

स्किन को करे एक्सफोलिएट

डेड स्किन सेल्स और डैमेज कोशिकाओं को रिपेयर करने के लिए मास्क लगाने के साथ स्क्रबिंग भी जरूरी है। स्क्रब हमेशा स्किन टाइप के हिसाब से चुनें।

नए साल पर इन स्किन केयर रेजॉल्यूशन को आप भी फॉलो करें। इससे ना सिर्फ आपकी स्किन खिल उठेगी बल्कि हमेशा स्वस्थ भी रहेगी।

Related News