26 APRFRIDAY2024 10:16:56 AM
Nari

'दादीसा' को याद कर आनंदी ने बताया, पति के मौत के अगले दिन सेट पर शूटिंग के लिए आ गई थीं सुरेखा सिकरी

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 17 Jul, 2021 03:41 PM
'दादीसा' को याद कर आनंदी ने बताया, पति के मौत के अगले दिन सेट पर शूटिंग के लिए आ गई थीं सुरेखा सिकरी

टीवी का फेमस शो 'बालिका वधु' में दादी सा के किरदार से घर-घर मशहूर होने वाली  नेशनल अवॉर्ड विनर सुरेखा सिकरी का शुक्रवार को निधन हो गया था। बतां दे कि लंबे समय से बीमार चल रही सुरेखा सिकरी का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार 16 जुलाई को निधन हो गया था  जिसके बाद उनके को-स्टार उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

PunjabKesari

 पति के निधन के अगले दिन ही सुरेखा सिकरी वापस सेट पर आ गई थीं
दरअसल, सुरेखा सिकरी को याद कर बालिका वधु में नन्हीं आनंदी यानि की एक्ट्रेस अविका गौर ने भी उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए। अविका ने बताया कि पति के निधन के अगले दिन सुरेखा सिकरी वापस सेट पर आ गई थीं। 

PunjabKesari

सुरेखा सिकरी मेरे लिए बेहद स्पेशल थी, किसी एक्टिंग स्कूल से कम नहीं थी
अविका गौर ने बताया कि बालिका वधु की शूटिंग के दौरान उनकी निजी जिंदगी में कई चीजें चल रही थी। उनके पति का निधन हो गया था और अगले दिन वह सेट पर मौजूद थीं। वह मेरे लिए बेहद स्पेशल थी। मैंने हर दिन उनसे काफी कुछ सीखा। वह किसी एक्टिंग स्कूल से कम नहीं थी। मुझे आज भी याद है कि वह स्क्रिप्ट लेकर अपने डायलॉग की हर छोटी डिटेल लिखा करती थीं। इस उम्र में इतनी मेहनत करना बेहतरीन है और सिखने लायक है।

PunjabKesari

मैंने उनसे विनम्रता सीखी, मैं भी वो सब करुं जो वो किया करती थी
अविका गौर ने उनके बारे में आगे बताया कि उनके लिए काम सबसे जरूरी था। उन्होंने मुझे सिखाया कि जीवन अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी होता है। वह सेट पर सभी का ख्याल रखती थीं। वह ये कोशिश में रहती थी कि सभी सहज, खुश और अपना काम ठीक ढंग से करें। मुझे याद है वह सेट पर सबसे अच्छे से मिलती थीं। मैंने उनसे विनम्रता सीखी। मुझे उम्मीद है कि मैं भी वो सब करुं जो वो किया करती थी।

PunjabKesari

फेफड़ों में पानी और ब्रेन स्ट्रोक के चलते करना पड़ा था आर्थिक तंगी का सामना
सुरेखा सिकरी के देहांत पर उनके मैनेजर ने बताया कि दिवंगत एक्ट्रेस को दो ब्रेन स्ट्रोक आ चुके थे। दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद वह काफी परेशान थीं। सुरेखा सिकरी पर इलाज का तेजी से असर नहीं हो रहा था। उनके फेफड़ों में पानी भर गया था। ब्रेन स्ट्रोक के कारण बने क्लॉट को इलाज के जरिए निकाल दिया गया था। बतां दें कि आखिरी दिनों में अपनी बिगड़ी तबीयत के कारण वह आर्थिक तंगी से भी गुजर रही थी। 

Related News