02 MAYTHURSDAY2024 10:08:58 PM
Life Style

जीवन को 5 गेंदों का खेल मानते हैं सुंदर पिचाई, बोले- उम्र भर यह हवा में घूमती रहती है

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Nov, 2021 03:54 PM
जीवन को 5 गेंदों का खेल मानते हैं सुंदर पिचाई, बोले- उम्र भर यह हवा में घूमती रहती है

 गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई जीवन को 5 गेंदों का खेल मानते हैं, जिसे हवा में घुमाया जाता है। पिचाई का मानना है कि हम उम्र भर इन गेंदों को गिरने से बचाने की कोशिश करते रहते हैं उनमें से एक रबर है, और बाकी कांच है।  गूगल के सीईओ ने 60 सेकंड की स्पीच में यह बात कही। 

काम एक रबर की गेंद है: पिचाई

पिचाई का कहना है कि पांच गेंदें हैं:काम, परिवार, स्वास्थ्य, दोस्त, आत्मा। उन्होंने कहा कि आपको यह समझने में ज्यादा समय नहीं लगेगा कि काम एक रबर की गेंद है जब भी आप गिरेंगे तो आप फिर से कूदेंगे। जबकि दूसरी गेंद कांच की बनी है यदि उनमें से एक गिरती है तो वह पहले की तरह नहीं रह पाएगी। हाल ही में सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियाे शेयर किया था, जिसमें वह खुद को अनम्यूट करना भूल गए थे। 

खुद को अनम्यूट करना भूल गए थे पिचाई

इस वीडियो में पिचाई केर्मिट द फ्रॉग के साथ बातचीत करते नजर आए। शुरुआत में  केर्मिट ने कहा- नमस्ते, सुंदर। इसका जवाब देने के लिए सुंदर कुछ कहते नजर आ रहे हैं लेकिन इसके ऑडियो नहीं था। तभी केर्मिट इशारा करते हैं और कहते हैं, "सुंदर, मुझे लगता है कि आप म्यूट हैं। पिचाई अपनी गलती सुधारते हुए कहते हैं-  क्षमा करें केर्मिट, मैं म्यूट पर था।  लोगों ने इस वीडियो के खूब मजे लिए थे। 

Related News