03 MAYFRIDAY2024 6:37:41 AM
Nari

Summers में त्वचा रहेगी ग्लोइंग और बेदाग जब आजमाएंगी ये 4 स्किन केयर टिप्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Apr, 2023 10:45 AM
Summers में त्वचा रहेगी ग्लोइंग और बेदाग जब आजमाएंगी ये 4 स्किन केयर टिप्स

गर्मियों का मौसम चल रहा है। इस मौसम में धूप और मिट्टी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती है, जिसका नतिजा होता है स्किन पर एक्ने, कील-मुहांसे आदि।इससे स्किन डल भी नजर आने लगती है। इसलिए बहुत जरूरी है इस मौसम में चेहरे की खास देखभाल। चलिए आज हम यहां आपको बताएंगे कि गर्मी के मौसम स्किन की देखभाल करने के आसान टिप्स...

गर्मियों में ऐसे करें स्किन की देखभाल

स्किन को ध्यान में रखकर करें फेस वॉश का चयन

गर्मी के मौसम में स्किन ऑयली हो जाती है। ऐसे में आपको स्किन से एक्सट्रा ऑयल को निकालना चाहिए। इसके लिए आप अपनी स्किन को ध्यान में रखकर फेसवॉश चुनें। इससे चेहरे की गहराई से सफाई करें। इससे स्किन पर जमा गंदगी और धूल-मिट्टी निकल जाती है और एक्ने से बचाव होता है।

PunjabKesari

स्किन को हाइड्रेट रखें

गर्मी में स्किन को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि हमारी बॉडी से पसीना निकलता है।जिससे स्किन डिहाइड्रेट हो जाती है। इसलिए स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए हाइड्रेटिंग फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खूब पानी पिएं।

PunjabKesari

डेड स्किन सेल्स निकालें

स्किन को एक्सफोलिएट करना बहुत जरूरी होता है। इसलिए स्किन को एक्सफोलिए करने से चेहरे पर जमा गंदगी, एक्सट्रा ऑयल निकल जाता है। इसके लिए आप किसी अच्छे स्क्रबर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप चाहें तो चीनी और कॉफी का स्क्रबर तैयार कर सकते हैं।

सूरज  की किरणों से यूं करें बचाव

सूरज की किरणों से स्किन को नुकसान पहुंचता है। ये आपको समय से पहले बूढ़ा बना सकती हैं, इसलिए बाहर जाने से पहले चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगानी चाहिए। ऐसा करने से स्किन टैनिंग से बचेगी साथ ही काले-धब्बे भी नहीं पड़ेंगे।

PunjabKesari

Related News