26 JUNWEDNESDAY2024 12:20:17 AM
Nari

प्लस साइज के लिए स्टाइलिंग ट्रिक्स, लगेंगी हर ड्रेस में कमाल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 Jun, 2024 03:25 PM
प्लस साइज के लिए स्टाइलिंग ट्रिक्स, लगेंगी हर ड्रेस में कमाल

फैशन की दुनिया में कपड़ों के ऑप्शन तो बहुत हैं, पर प्लस साइज महिलाओं को थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है। उन्हें समझ नहीं आता है कि कौन सी ड्रेस उनकी फिगर पर अच्छी लगेगी और किस तरह का आउटफिट्स उनके एक्स्ट्रा फैट को कवर करेगा। अगर आप भी इस असमंजस में हैं तो बता दें कि स्‍टाइलिश दिखने के लिए फिगर और उम्र कोई मायने नहीं रखती है, बस जरुरत होती है कॉन्फिडेंस और मेकओवर की। इस फैशन टिप्‍स से आप भी लगेंगी हर ड्रेस में कमाल।

PunjabKesari

श्रग के साथ रहें कंफर्टेबल

अकसर ज्यादा वजन वाली लड़कियां स्लीवलेस कपड़े पहनने से डरती है, उन्हें लगता है कि इसमें उनका एक्स्ट्रा फैट नजर आएगा। अगर आप भी स्लीवलेस में  कंफर्टेबल नहीं हैं तो इसके साथ श्रग या फिर लॉन्ग कोट कैरी कर सकती है, आजकल यह काफी चलन में भी हैं। श्रग की खास बात है कि  ये हर एक आउटफिट के साथ बेस्ट लगता है।

PunjabKesari

लो-वेस्ट की जगह पहनें हाई-वेस्ट जींस

अगर आपका वजन बहुत ज्यादा है तो लो-वेस्ट जींस पहनने की गलती ना करें, इससे पेट की चर्बी उभरी हुई दिखाई देगी। हाई-वेस्ट पैंट या जींस का ऑप्शनv सही रहेगा। यह देखने में भी अच्छे लगते हैं साथ ही आपकी पूरी कमर भी कवर रहेगी। इसके साथ क्रॉप शर्ट या टॉप भी आसानी से कैरी की जा सकती है।

PunjabKesari
सूट में दिखें स्टाइलिश

प्लस साइज पर फ्लोर लेंथ वाले गाउन या सूट ज्यादा जचते हैं। आप चाहें तो आप हैवी लॉन्ग कुर्ती के साथ सिंपल दुपट्टा वियर कर सकती हैं। लॉन्ग कुर्ती में माेटापा भी ज्यादा नहीं दिखता और इसे  पहनकर आप स्टाइलिश और फिट भी दिखेंगी। इन दिनों लड़कियां सिंपल सूट के साथ कलरफुल दुपट्टा वियर करना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

ये प्रिंट करें सिलेक्ट

गर्मियो में हर कोई कॉटन के आउटफिट की तलाश में होता है, यह पहनने में कंफर्टेबल जो होते हैं। इसका प्रिंट सेलेक्ट करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि यह ऊपर से नीचे की और हो या फिर प्रिंट लाइनों वाला हो। इससे आप अधिक मोटी नहीं लगेंगी कुछ आउटफिट्स के प्रिंट ऐसे होते है जो पूरा लुक ही बिगाड़ देते हैं।

PunjabKesari
सिंगल कलर रहेगा बेस्ट

बहुत ज्यादा कलर्स या ब्राइट कलर कंट्रास्ट की जगह सिंगल कलर की ड्रेस प्लस साइज फीगर पर ज्यादा जंचेगी। अगर आपको सिंगल कलर में लुक बोरिंग लग रहा है, तो आउटफिट के साथ कलरफुल कंट्रास्ट ज्वैलरी पहनें। शादी या किसी पार्टी के लिए लाइट की जगह डार्क कलर ही चुनें, जिससे आप अपने ग्रेस को बढ़ा सकते हैं।

PunjabKesari

 साड़ी से छिपाएं मोटापा

 साड़ी पहनकर आप अपना मोटापा आसानी से छुपा सकती हैं। सोनाक्षी सिन्हा साड़ी का कलर और फैब्रिक ऐसा चुनती हैं, जिससे उनकी खूबसूरती और निखर जाती है और उनके मोटापे पर किसी का ध्यान नहीं जाता। असप भी उनसे आइडिया लेकर खूबसूरत दिख सकती हैं। बहुत ज़्यादा ट्रांसपेरेंट साड़ी पहनने से बचें। शिफॉन, जॉर्जेट, सिल्क की लाइटवेट साड़ी में आप स्लिम नज़र आएंगी।


इन बातों का भी रखें ख्याल


-प्लस-साइज़ महिलाओं को  लेगिंग पहनने से बचना चाहिए, इसमें टांगों का फैट साफ नजर आता है।

-पूरी बाजू के कपड़े से  दिखाते हैं अधिक भारी, कभी-कभी स्लीवलेस पहनने का भी करें प्रयास।

-चिपकने वाले या फिर हैवी वर्क वाले कपड़े न खरीदें। इससे वजन और ज्यादा दिखने लगता है।

-लहंगा या साड़ी के साथ ब्लाउज थोड़ा लंबा बनवाएं, इससे छुप जाएगा बैली फैट।

Related News