15 AUGMONDAY2022 10:25:05 PM
Nari

पंजाब की मिडल क्लास फैमिली से हैं Malaika Arora, लोग नहीं जानतें इनके स्ट्रगल की स्टोरी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 14 Jul, 2022 01:16 PM

मलाइका अरोड़ा जो आज इंडस्ट्री की सबसे हॉट दीवाज में शुमार हैं। उनके चाहने वाले कम नहीं है। 40 प्लस एक्ट्रेस अपनी फिटनेस और हॉट अदाओं के लिए काफी फेमस और इसी चक्कर में आए दिन ट्रोल भी होती रहती हैं। इंडस्ट्री में उन्होंने टॉप आइटम गर्ल और डांस से खास जगह बना रखी है। सब जानते हैं कि वह खान परिवार की बहू थी और पति अरबाज के साथ मिलकर अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी चलाती रही हैं। दबंग दबंग 2 जैसी फिल्में उन्हीं के प्रोडक्शंस से हैं लेकिन अब वह सलमान खान के परिवार का हिस्सा नहीं रही। अरबाज और मलाइका दोनों अलग हो चुके हैं। मलाइका अपनी लाइफ में अर्जुन कपूर के साथ मस्त हैं लेकिन क्या आप मलाइका अरोड़ा की बैकग्राउंड जानते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि मलाइका कोई फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थी बल्कि एक आम मिडल क्लास फैमिली से थी। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जगह खुद अपने दम पर बनाई। चलिए मलाइका की बैकग्राउंड स्टोरी आपको बताते हैं।

PunjabKesari

महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ मलाइका का जन्म 

मलाइका का जन्म वैसे तो महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ लेकिन पालन-पोषण चेंबूर में हुआ था लेकिन ना तो उनकी मां मुंबई की थी ना पापा। वह सिर्फ 11 साल की थीं जब मलाइका के पेरेंट्स अलग हो गए थे। मलाइका के पिता अनिल अरोड़ा एक पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और भारत बॉर्डर के पास बसे गांव फाजिल्का से थे जो कि पंजाब से है। अनिल अरोड़ा ने मर्चेंट नेवी में काम किया है लेकिन मलाइका की मां जाॅयस पोलीकार्प, पंजाबी नहीं बल्कि मलयाली हैं। कहा जाता है कि वह सोशल एक्टिविस्ट रही हैं हालांकि नह लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं। वह कैथोलिक हैं। तलाक के बाद, उन्हें और उनकी बहन अमृता अरोड़ा को अपनी आगे की लाइफ अपने मां के साथ बितानी पड़ी। उनकी मां जॉयस बेटियों को लेकर चेंबूर शिफ्ट हो गई थीं।

PunjabKesari

मलाइका की पढ़ाई चेंबूर के स्कूल स्वामी विवेकानंद से ही हुई वहां उनकी आंटी ग्रेस पोलीकार्प स्कूल की प्रिंसिपल थीं। वे हाॅली क्रास हाई स्कूल ठाणे की अल्युमिनाई रहीं हैं जहां से उन्होंने नौवीं कक्षा तक पढ़ाई की। उन्होंने अपनी काॅलेज की पढ़ाई जय हिंद काॅलेज, चर्चगेट से पूरी की। इसके बाद वह मॉडलिंग की लाइन में करियर बनाने आ गई। 

एमटवी में वीडियो जॉकी के रुप में कर चुकी है काम

हालांकि बहुत से लोगों को नहीं पता कि पहले-पहले मलाइका ने एमटीवी में वीडियो जॉकी के रूप में काम किया। यहां काम मिलने के साथ ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में भी कदम रखा और देखते ही देखते वे विज्ञापनों में भी नजर आने लगीं जिसके बाद उनका एक गाना ‘गुर नाल इश्क मीठा’ आया जिसने उन्हें एक नई पहचान दिलाई। इसी बीच उनका एक आइटम सॉग छैयां-छैयां भी रिलीज हो गया जो काफी पसंद किया गया। उसके बाद तो उन्हें कई फिल्मों में आइटम नंबर करने को मिले। उनके आइटम सांग मुन्नी बदनाम हुई ने तो वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना दिया। इस गाने पर 12 मार्च 2011 को 1235 लोगों ने एक साथ परफॉर्म कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था। इसके बाद मलाइका ने कई टेलीविजन शो में बतौर जज की भी भूमिका निभाई। वह नच बलिए, इंडिया गॉट टेलेंट, जरा नचके दिखा, झलक दिखला जा जैसे रियलिटी शो में बतौर जज नजर आईं। इस तरह नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आई मलाइका ने अपनी अलग पहचान बनाई और लंबे समय तक काम किया। 

PunjabKesari

100 करोड़ रुपये है मलाइका का नेटवर्थ 

आज उनकी नेट वर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह 100 करोड़ रु. बताई जाती है वहीं वह हर महीने करीब 60 लाख रुपए की कमाई करती है और सउनकी सालाना आय 10 करोड़ रुपए से 12 करोड़ रुपए बताई जाती है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने लंबे समय तक अऱबाज खान को डेट किया और साल 1998 में शादी की थी लेकिन साल 11 मई 2017 को उन्होंने तलाक ले लिया। दोनों एक एड के जरिए ही एक दूसरे से मिले थे। दोनों का एक बेटा अरहान खान हैं लेकिन 18 सालों का बाद कुछ फैमिली प्रॉब्लम्स के कारण दोनों का तलाक हुआ। कहा जाता है कि मलाइका के अनुसार, सलमान को उनका ड्रेसिंग सेंस नहीं पसंद था दूसरा अरबाज सट्टेबाजी में पैसा लगा रहे थे, वहीं उनका करियर भी कुछ खास नहीं रहा। जिसके चलते दोनों के रास्ते अलग हो गए।  

PunjabKesari

उसके बाद मलाइका का नाम अर्जुन कपूर से जुड़ा और दोनों ने अपने रिश्ते को जगजाहिर भी कर दिया। अक्सर दोनों एक साथ वेकेशन्स पर टाइम स्पेंड करते दिखते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News