17 SEPTUESDAY2024 1:09:38 AM
Nari

Mothers Day Special: मां को देना है प्यारा सा सरप्राइज तो अपने हाथों से बनाएं ये टेस्टी केक

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 11 May, 2024 11:55 AM
Mothers Day Special: मां को देना है प्यारा सा सरप्राइज तो अपने हाथों से बनाएं ये टेस्टी केक

मदर्स डे दुनियाभर में कल यानि के 12 मई को मनाया जा रहा है। ऐसे में इस खास मौके पर अगर आप अपनी मां के लिए कोई प्यारा सा सरप्राइज देने का सोच रहे हैं तो आप उन्हें इस दिन खास फील करवाने के लिए आप पाइनएप्पल केक बना सकते हैं। एक मां तो अपने बच्चे के लिए हर रोज कुछ न कुछ करती है लेकिन इस केक के जरिए अब आप भी उनके लिए अपने प्यार को जाहिर कर सकती हैं। यक़ीनन उन्हें ये सरप्राइज बेहद पसंद आएगा। 

PunjabKesari

सामग्री 

1 कप आटा
1 चम्मच बेकिंग पाउडर
एक चुटकी नमक
1 कप चीनी
1 कप बटरमिल्क
1 चम्मच वेनिला एसेंस
1/4 कप तेल
1/4 कप चीनी सिरप
1 बड़ा चम्मच कॉर्नफ्लोर
1/4 कप पाइनएप्पल क्रश

PunjabKesari

विधि 

1. आटा, बेकिंग पाउडर, नमक को एक साथ छान लें और एक तरफ रख दें। 

2. बटरमिल्क और चीनी को एक साथ मिलाएं जब तक कि चीनी पूरी तरह से घुल न जाए। 

3. बटरमिल्क के मिश्रण में बेकिंग सोडा मिलाएं और बुलबुले दिखने तक 5 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। अब बटर मिल्क मिश्रण में वेनिला एसेंस मिलाएं।

4. गीली सामग्री को सूखी सामग्री में मिलाएं और एक चिकने घोल बनाने के लिए मिक्स करें और बैटर में तेल डालें और मिलाएं। 

5. बैटर को तैयार 7” के सांचे में डालें और 4 मिनट के लिए हाई पर माइक्रोवेव करें। आप इसे पहले से गरम ओवन में 180C के तापमान पर 35-40 मिनट तक बेक भी कर सकते हैं, जब तक कि बीच में डाली गई सींक साफ न निकल जाए। आप इसे पहले से गरम किये हुए प्रेशर कुकर में भी उतनी ही देर तक बेक कर सकते हैं। अब बेक किये हुए केक को 2 घंटे के लिये ठंडा कर लीजिये। केक को दो परतों में काटें। अनानास के टुकड़ों को छोटे टुकड़ों में काट लें।  केक की पहली परत बोर्ड पर रखें। 4 बड़े चम्मच पाइनएप्पल शुगर सिरप डालें। व्हीप्ड क्रीम की एक परत के साथ कवर करें। व्हीप्ड क्रीम के ऊपर कटे हुए अनानास बिखेरें और ऊपर केक की दूसरी परत रखें। लीजिए अब तैयार है आपका ये टेस्टी पाइनएप्पल केक। 


 

Related News