28 APRSUNDAY2024 4:27:39 AM
Nari

कहीं सोशल मीडिया तो नहीं आपके टूटते रिश्ते की वजह?

  • Updated: 18 Sep, 2017 04:20 PM
कहीं सोशल मीडिया तो नहीं आपके टूटते रिश्ते की वजह?

घर और परिवार की जिम्मेदारी बढ़ जाने पर हर कपल्स में छोटे-मोटे झगड़े तो होते ही रहते है लेकिन आजकल रिश्तों में बढ़ते झगड़ो कारण 'सोशल मीडिया' है। आजकल लोग सोशल मीडिया पर अपडेट रहने के चक्कर में रिश्तों की अहमियत भूलते जा रहें है। रिश्तों को निभाने के लिए भी आजकल लोग सोशल मीडिया और मोबाइल का सहारा ही लेते है। जिससे लोग रिश्तों से ज्यादा इस चीज को अहमियत देने लग गए है।

1. बैडरुम में फोन
आजकल शादी के बाद होने वाले झगड़ो की वजह काफी हद तक मोबाइल होती बै। लोग पार्टनर को टाइम देने की बजाएं सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना ज्यादा जरुरी समझते है। जिसके कारण आपके बीच में झगड़े होने शुरु हो जाते है।

PunjabKesari

2. इस तरह देते है धोखा
कई बार तो लोग सोशल सोशल साइड पर दो-तीन अकाउंट बना कर दिनभर चेट करते रहते है। केवल पुरुष ही नहीं बल्कि आजकल महिलाएं भी फोन पर कई लोगों के साथ बाते करती रहती है।

PunjabKesari

3. फैमली को नहीं देते अहमियत
आजकल के बच्चे भी फैमली या फ्रैंड को टाेम देने की बजाए फोन पर लगे रहते है। फोन के कारण बच्चे पेरेंट्स से लड़ भी पड़ते है।

4. त्यौहार भी नहीं निकलते बाहर
इस मार्डेन टाइम में बच्चे रिश्तेदारों से मिलने की बजाएं उन्हें फोन पर ही जन्मदिन या त्यौहारों के लिए बधाई दे देते है। पेरेंट्स के कहने पर भी वो किसी से मिलना पंसद नहीं करते है।

PunjabKesari

5. पढ़ाई पर ध्यान
आज के टाइम में बच्चे पढ़ने के लिए भी किताबों की बजाएं इंटरनेट और सोशल मीडिया का सहारा लेते है। कुछ बच्चे तो पढ़ाई में कम और फोन में ज्यादा रुचि लेते है।

Related News