28 APRSUNDAY2024 12:08:19 PM
Nari

बढ़ती उम्र के बाद भी जवां दिखेगी त्वचा, बस मेकअप करते समय ध्यान रखें ये बातें

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 19 May, 2023 11:25 AM
बढ़ती उम्र के बाद भी जवां दिखेगी त्वचा, बस मेकअप करते समय ध्यान रखें ये बातें

जैसे−जैसे उम्र बढ़ने लगती है तो इसका असर स्किन पर दिखने लगता है। चेहरे पर झुर्रियां, आखों का ड्राई होना और न जाने कितनी ही समस्याओं से महिलाओं को दो चार होना पड़ता है। ऐसे में अपने चेहरे की कमियों को छिपाने और खुद को आकर्षक दिखाने के लिए वह मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन बढ़ती उम्र में आपके मेकअप के तरीके में बदलाव करना भी बेहद आवश्यक हो जाता है। अगर आपका मेकअप व उसे लगाने का तरीका सही नहीं होगा तो आपको बूढ़ी घोड़ी लाल लगाम जैसे जुमले भी सुनने को मिल जाएंगे। तो चलिए जानते है मेकअप करने का सही तरीका।

ब्लेंड करने के लिए

जब आपकी उम्र बढ़ने लगती है तो चेहरे पर अक्सर प्रोडक्ट स्किन के हिसाब से एक जगह पर इकठ्ठा हो जाता है और आपके मेकअप लुक को बिगाड़ कर रख देता है। इसलिए आप हर स्टेप को अच्छी तरह से ब्लेंड करें और कम से कम मात्रा में ही प्रोडक्ट लें ताकि वे आसानी से त्वचा पर ब्लेंड हो पाए।

PunjabKesari

बेस मेकअप के लिए

मेकअप करते समय ज्यादा प्रोडक्ट्स का प्रयोग न ही करें। क्योंकि ज्यादा क्रीम प्रोडक्ट्स या लेयर्स इस्तेमाल करने से त्वचा नकली दिखने लग जाती है। जिससे आपका मेकअप खराब नजर आता है।

PunjabKesari

कलर्स के लिए

बढ़ती उम्र के कारण त्वचा में कसाव कम हो जाता है इसलिए चेहरे पर ज्यादा कलर्स सूट नहीं करते। ध्यान रखे कि इस तरह की त्वचा पर आप बेस और आई मेकअप के लिए कभी भी डार्क या डीप शेड के कलर्स को न चुनें।

PunjabKesari

ग्लिटर का चुनाव

बढ़ती उम्र के कारण आंखों के ऊपर की त्वचा में झुर्रियां नजर आने लगती हैं। इस कारण ग्लिटर ऐसी आंखों में सूट नहीं करते। इसलिए आई मेकअप करते समय लूज या बड़े साइज वाले ग्लिटर का इस्तेमाल न करें।

 

 

Related News