22 JULMONDAY2024 1:50:47 AM
Nari

सोने से पहले फॉलो कर लें ये Beauty Tips, मिलेगी पार्लर जैसी ग्लोइंग स्किन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Sep, 2023 11:12 AM
सोने से पहले फॉलो कर लें ये Beauty Tips, मिलेगी पार्लर जैसी ग्लोइंग स्किन

मौसम बदलने के साथ ही हमारी हेल्थ के साथ स्किन में भी कई सारे बदलाव देखने को मिलते हैं। इसलिए बहुत जरूरी है इसका ध्यान रखना। सर्दियों में ठंडे हवा के चलते स्किन की सारी नमी खो जाती है और वो ड्राई बन जाती है। इसलिए जरूरी है कि ठंडे मौसम में सोने से पहले थकान और आलस की वजह से स्किन की देखभाल नहीं कर पाते हैं। इससे उनकी स्किन को नुकसान होता है। अगर वे अपनी आदत में थोड़ा सुधार करे तो ये उनकी स्किन ब्यूटी के लिए बेहद फायदेमंद होगा। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हमारे साथ हमारी स्किन को भी कई चीजें झेलनी पड़ती है। दिन भर हम किसी काम में व्यस्त रहते हैं तो स्किन के लिए कुछ नहीं कर पाते हैं। लेकिन रात का समय ऐसा है जब हम स्किन का ध्यान रख सकते हैं। अगर आप बस सोन से पहले ये 5 ब्यूटी टिप्स फॉलो कर लें तो आपकी स्किन को कई सारे फायदे मिलेंगे.....

सोने से पहले चहरे को पानी से जरूर धोएं 

स्किन की देखभाल के लिए सोने से पहले चेहरे को पानी से जरुर धोएं। इससे चेहरे पर जमी गंदगी दूर हो जाएगी। आप हमेशा रात को सोने से पहले ठंडे और साफ पानी से अपनी स्किन को साफ करके ही बिस्तर पर सोने के लिए जाएं। अगर आप को सोने की जल्दी है तो आप चेहरे को पानी से जरुर धो कर ही सोएं। 

आंखो की देखभाल है जरुरी

 रात को सोने से पहले आंखों के ऊपर क्रीम और आई ड्रॉप डालना ना भूलें। आंखों हमारे शरीर का सबसे नाजुक और जरुरी हिस्सा है। आंखों के आस-पास की त्वचा पर हो रहे काले दागों को दूर करने के साथ ही झुर्रियों को दूर करने के लिए आंखों की क्रीम का इस्तेमाल करना काफी जरूरी होता है इसलिए रात को सोने से पहले आंखों के नीचे क्रीम को लगाना ना भूलें और साथ ही आप आंखों में ड्रॉप डालना भी ना भूलें। इससे आपके पूरे दिन की थकान मिट जाएगी। ओर आप अच्छे से सो पाएंगी।

PunjabKesari

स्किन को करें मॉइस्चराइज 

सर्दियों में स्किन काफी रुखी हो जाती है। इसलिए स्किन पर नमी बनाए रखने के लिए उसे  मॉइस्चराइज करना बेहद जरूरी है। नमी वापस लाने के लिए आप ना सिर्फ फेस पर बल्कि पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल का प्रयोग कर स्किन पर नमी ला सकती हैं। इससे अपके स्किन पर नमी बनी रहेगी और समय से पहले आ रही झुर्रिया भी दूर हो जाएंगी।

हर्बल फेस मास्क का करें इस्तेमाल

 रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाए जाने वाला हर्बल फेस मास्क स्किन को स्वस्थ ग्लोइंग बनाए रखता है। इसका इस्तेमाल करने से स्किन में खोए हुए पोषक तत्वों के अलावा नमी की कमी पूरी हो जाती है।

PunjabKesari

बालों की देखभाल 

स्किन के साथ-साथ आप रात को सोने से पहले बालों की भी मसाज कर सकती हैं। ऐसा करने से आपकी पूरे दिन की थकान मिट जाएगी और आप अच्छे से सो पाएंगी। पूरी और गहरी नींद सोने के कारण आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी। 

PunjabKesari

Related News