04 MAYSATURDAY2024 2:39:46 AM
Nari

कहीं आप Toxic Relationship में तो नहीं? इन 3 संकेतों से चलेगा पता

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 19 Jun, 2023 02:29 PM
कहीं आप Toxic Relationship में तो नहीं? इन 3 संकेतों से चलेगा पता

जब कपल डेट कर रहे होते हैं उस वक्त प्यार के ऐसा खुमार चढ़ा होता है कि उस वक्त पार्टनर का ऐसे बिहेवियर भी ignore होता है जिस पर ऐतराज होना चाहिए। ये अच्छी बात नहीं है,क्योंकि सिर्फ प्यार की बदौलत रिलेशनशिप की गाड़ी को बहुत ज्यादा आगे तक चला पाना पॉसिबल नहीं हो पाता। अगर आप भी ऐसी गलती कर रही हैं तो रूक जाइए और इस स्टोर को पढ़े। ये आपके लिए ही है। हम आपको  कुछ बातों के बारे में बताएंगे, जिन्हें डेटिंग के वक्त बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करना चाहिए...

पार्टनर कितनी देता है इमोशनल इंपॉर्टेन्स

 ये देखना जरूरी है कि आपका पार्टनर आपको कितना इमोशनल इंपॉर्टेन्स देता है। क्या जब आप अपनी लाइफ से जुड़ी प्रॉब्लम्स उनसे साथ शेयर करती हैं, तो वो उसे समझता है या अनसुना कर देता है। अगर आपको ऐसा लगता है कि पार्टनर आपको किसी भी तरह का इमोशनल सपोर्ट नहीं देता है, तो  रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर है। 

PunjabKesari

 पार्टनर चलाता है अपने हिसाब से
 अगर आपका पार्टनर आपकी जिंदगी कंट्रोल करने की कोशिश करता है, तो ये भी एक ऐसा बिहेवियर है, जो आपको बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। आपको किससे मिलना है, कहां जाना है, किस तरह के कपड़े पहनने हैं इस सब आप तय करेंगी। अगर आप खुद से अपने जिंदगी के फैसले नहीं ले सकती और हर चीज के लिए उनसे पूछना पड़ता है तो ये सही नहीं है। मामूली बातों से शुरू हुई रोकटोक आगे चलकर बड़ी समस्या बन सकती है। अगर आप ऐसे किसी के साथ आगे लाइफ बिताने की सोच रहे हैं, तो एक बार जरा इत्मीनान से और गौर कर लें।
 
बात-बात पर करता है आलोचना

अगर आपका पार्टनर बात-बात पर आपकी आलोचना करता है, तो आप जान लें आप टॉक्सिक रिश्ते में है। वहीं, अगर वो आपको गाइड करे कि वो जो कर रहा है वो सही नहीं है। आप उससे भी कुछ अच्छा कर सकते हैं, तो इस बारे में सोचा जा सकता है लेकिन अच्छे-बुरे हर काम के लिए खरी-खोटी सुनाना सही तरीका नहीं होता। 

PunjabKesari

Related News