05 MAYSUNDAY2024 4:12:40 PM
Nari

नए साल में शनि का ग्रह गोचर इन राशियों के लिए होगा लाभकारी, दूर होगी साढ़ेसाती

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Dec, 2022 03:19 PM
नए साल में शनि का ग्रह गोचर इन राशियों के लिए होगा लाभकारी, दूर होगी साढ़ेसाती

वैदिक ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, अगले साल की शुरुआत में ही शनि ग्रह गोचर करने वाला है। 17 जनवरी 2023 को शनि मकर राशि में से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। हिंदू पंचागों के अनुसार, शनि यहां 2025 तक रहने वाले हैं। शनि के इस गोचर के कारण कई राशियों के लिए यह साल अच्छा होगा तो कई राशियों का जीवन संकट से भरा रह सकता है। ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, शनि गोचर का सबसे ज्यादा प्रभाव कुंभ राशि पर होगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि कुंभ राशि के लिए  यह कैसे फायदेमंद होगा...

PunjabKesari

कुंभ राशि के लिए होगा शनि का गोचर शुभ 

शनि का कुंभ राशि में प्रवेश करना धनु राशि के लिए बहुत ही शुभ रहेगा। वैदिक ज्योतिषाशास्त्र के अननुसार, अगले साल 17 जनवरी को शनि गोचर के कारण कुंभ, मकर और मीन राशि प्रभावित होती हैं। वहीं धनु राशि के जातकों के ऊपर चल रही शनि की साढ़ेसाती भी दूर होगी। इसलिए शनि के गोचर का इनपर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। उनके लिए यह समय अच्छा रहेगा।

PunjabKesari

विद्यार्थियों के जीवन में आ सकती है परेशानियां 

कुंभ राशि के अनुसार विद्यार्थियों के जीवन में थोड़ी सी परेशानियां आ सकती है। बच्चों का पढ़ाई में से ध्यान भटक सकता है परंतु परीक्षा में इस राशि के जातकों को सफलता मिल सकती है। वहीं कुंभ राशि वाले वैवाहिक जोड़ों के लिए शनि का गोचर समस्याएं खड़ी कर सकता है। उनके रिश्तों में खट्टास बढ़ सकती है। कुंभ राशि वालों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होगी। 

इन मामलों में रहें सतर्क 

ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, शनि हर राशि में ढाई साल तक रहते हैं। जनवरी में शनि कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। इसलिए कुंभ राशि के लिए यह समय थोड़ा मुश्किलों भरा हो सकता है। 2025 के बाद फिर से शनि की साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरु होगा। 23 फरवरी 2008 में कुंभ वालों को साढ़ेसाती से राहत मिल सकती है। इसके अलावा मार्च 2025 तक धन संबंधी मामलों में लेन-देन, सेहत और रिश्तों के मामले में भी थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत होती है। कुंभ राशि के जातकों को अपने गुस्से पर काबू रखना जरुरी है नहीं तो गुस्से के कारण इनके काम और भी ज्यादा बिगड़ सकते हैं। 

PunjabKesari

कैसे पाएं शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा 

आप कुछ उपाय अपनाकर शनि की साढ़ेसाती से राहत पा सकते हैं। इससे आपका नुकसान भी काफी हद तक कंट्रोल में रहेगा। रोज सुबह नहाने के बाद भगवान शिव को जल चढ़ाएं। इससे आपके मन को भी शांति मिलेगी। इसके अलावा शनिवार को हनुमान मंदिर में उनके दर्शन करें और व्रत भी जरुर करें। शनिवार को आप गरीबों और पशु-पक्षियों को भोजन का दान करें, इससे आपको पुण्य मिलेगा। 

Related News