25 JULTHURSDAY2024 4:16:27 PM
Nari

Shammi Kapoor ने मजबूरी में की थी दूसरी शादी, बेटे के धमकी भरे खत्त के आगे पड़ा था झुकना

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Jun, 2024 02:56 PM
Shammi Kapoor ने मजबूरी में की थी दूसरी शादी, बेटे के धमकी भरे खत्त के आगे पड़ा था झुकना

नारी डेस्क: बॉलीवुड में कपूर खानदान, इंडस्ट्री का सबसे बड़ा और पुराना खानदान है। फिल्म इंडस्ट्री की शुरुआत ही इन लोगों ने की यह कहना भी गलत नहीं होगा! दादा- परदादा से लेकर आगे पोते-परपोते, सब इस इंडस्ट्री में काम करते ही नजर आए हैं और इस परिवार ने मायानगरी को एक नही राज कपूर, ऋषि कपूर, शशि-शामी और रणधीर कपूर जैसे कई सुपरस्टार्स दिए हैं। कपूर फ़ैमिली अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों लाइफ के लिए हमेशा सुर्खियों में रही है। इस परिवार के किस्से इतने दिलचस्प होते हैं कि फैंस इन कपूर्स के बारे में जानने के लिए उत्सुक ही रहते हैं। 

इस परिवार के हर सदस्य की अपनी ही एक अलग स्टोरी हैं चलिए आज शम्मी कपूर के बारे में आपको बताते हैं जिन्होंने पहली शादी अपनी मर्जी से की और दूसरी एक शर्त पर... जहां लोग सौतेला वर्ड सुनकर ही सब अंदाजा लगा लेते हैं वही शमी जी के बच्चे, अपनी सौतेली मां को कहते थे कि कोई महिला उनके जैसी नही हो सकती और ना ऐसा करेगी...।

PunjabKesari

शम्मी कपूर ने दो शादियां की थीं

ये सब जानते हैं कि शम्मी कपूर ने दो शादियां की थीं। पहली गीता बाली से और दूसरी नीला देवी से। गीता बाली को उन्होंने दिल की गहराइयों से चाहा था और गीता से शम्मी को दो बच्चे भी हुए। बेटा आदित्य राज कपूर और बेटी कंचन कपूर लेकिन गीता के साथ उनका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला।दरअसल, चेचक की बीमारी के चलते गीता बाली महज 35 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गई थीं, गीता के जाने के बाद शम्मी अकेले पड़ गए थे लेकिन वह किसी और को अपनी जिंदगी में लाना भी नहीं चाहते थे। 

4 साल बाद शम्मी ने की थीं नीला देवी से दूसरी शादी

गीता के जाने के 4 साल बाद परिवार वालों की जिद्द के चलते शम्मी,  नीला देवी से दूसरी शादी के लिए राजी हुए। कहते हैं कि नीला देवी से शादी करने से पहले शम्मी कपूर ने उनके सामने शर्त रखी थी जिसे मानकर ही नीला उनकी पत्नी बन पाई थी और वो शर्त थी कि वह कभी अपना बच्चा पैदा नही करेंगी और आदित्य और कंचन की मां बनकर उनकी परवरिश करेंगी और नीला देवी ने ऐसा ही किया भी।

PunjabKesari

इस बारे में शम्मी कपूर के बेटे आदित्य ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, 'वह नीला देवी थीं, जिन्होंने घर में मेरे लिए वह जगह बनाई। उन्होंने मेरे पिता के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उन्होंने मां न बनने का फैसला लिया क्योंकि मैं और मेरी बहन पहले से थे। कोई भी हिन्दू महिला ऐसा नहीं करेगी। बोर्डिंग स्कूल से मैं अपने पिता को धमकी भरे खत लिखा करता था। मैं उनसे कहता था कि मैं स्कूल से भाग जाऊंगा। वह अपनी इच्छानुसार किसी भी महिला से शादी कर सकते हैं, लेकिन मुझे मां चाहिए। नीला देवी ने उस जगह को भर दिया।'

लाइमलाइट से दूर रहती हैं नीला देवी

परिवार में नीला देवी को बेहद सादगी भरे लुक में ही स्पॉट किया जाता है। वैसे वह लाइमलाइट की दुनिया से कोसो दूर है लेकिन फैमिली फंक्शन में वह अपनी फैमिली के साथ नजर आती हैं। बता दें कि शम्मी कपूर की तरह ही उनके बेटे भी फिल्मी दुनिया में आए थे लेकिन वह सफल नहीं हो पाए।  उन्होंने 'दीवानगी ने हद कर दी', 'इसी लाइफ में', से यस टू लव और यमला पगला दीवाना जैसी फिल्मों में काम किया है लेकिन अपने पिता जैसा फेम उनके हिस्से में नहीं आया और ना ही उनकी बहन फ़िल्मों का हिस्सा बनी। आपको शमी जी की लाइफस्टोरी कैसी लगी हमें बताना ना भूलें। पैकेज अच्छा लगा तो इसे लाइक व शेयर जरुर करें।

PunjabKesari

Related News