27 APRSATURDAY2024 5:39:01 AM
Nari

सानिया मिर्जा को मिला गोल्डन वीजा, यह सम्मान पाने वाली बनीं तीसरी भारतीय

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 18 Jul, 2021 10:56 AM
सानिया मिर्जा को मिला गोल्डन वीजा, यह सम्मान पाने वाली बनीं तीसरी भारतीय

टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने अपने खेल से पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। वहीं सानिया लोगों खासकर लड़कियों के लिए एक प्रेरणा भी है। इस बीच सानिया ऐसी तीसरी भारतीय बन गई हैं जिन्हें दुबई का गोल्डन वीजा मिल गया है। सानिया अब अपने पति और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आधिकारिक रूप से रह सकती हैं। 

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 साल तक यूएई का गोल्डन वीजा मिलने पर सानिया ने कहा कि वह शेख मोहम्मद बिन राशिद, फेडरल अथॉरिटी ऑर आइडेंटिटी और सिटिजनशिप ऑफ स्पोर्ट्स का धन्यावाद करती हैं। जिन्होंने उन्हें दुबई का गोल्डन वीजा दिलवाया। वह कहती हैं कि दुबई उनके और उनके परिवार के काफी करीब है। ये उनका दूसरा घर है जबां वे समय बिताना चाहते हैं। भारत के चुने हुए नागरिकों में से एक होने पर मेरे लिए यह एक बड़ा सम्मान है। इससे हमें अपने टेनिस और क्रिकेट अकेडमी पर काम करने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari

क्या है गोल्‍डन वीजा?

गोल्‍डन वीजा के जरिए यूएई में 10 साल तक रहा जा सकता है। आम तौर पर यह वीजा पहले बिजनस मैन, इन्‍वेस्‍टर्स,डॉक्‍टर्स और ऐसे ही दूसरे प्रोफेशन के लोगों को दिया जाता था। हालांकि, बाद में इसके नियमों में बदलाव किया गया। जिसके तहत विदेशी नागरिक यूएई में रहकर 100 फीसदी अपने मालिकी में कारोबार कर सकेंगे। 

PunjabKesari

आपको बता दें इससे पहले बाॅलीवुड एक्टर संजय दत्त और शाहरुख खान को भी गोल्डन वीजा मिल चुका है। वहीं अब गोल्डन वीडा पाने वाली सानिया मिर्जा तीसरी भारतीय बन गई है।

Related News