20 APRSATURDAY2024 1:22:13 PM
Nari

Samantha Prabhu की क्रिस्टल क्लियर स्किन का राज है चंदन, ऐसे करती हैं इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 Feb, 2024 11:33 AM
Samantha Prabhu की क्रिस्टल क्लियर स्किन का राज है चंदन,  ऐसे करती हैं इस्तेमाल

साउथ ब्यूटी सामंथा प्रभु अपनी एक्टिंग के साथ खूबसूरत ग्लोइंग स्किन के लिए भी जानी जाती हैं। वो अपनी स्किन की बहुत केयर करती हैं। इंस्टा में वो अकसर अपनी कोरियन स्किन केयर रूटीन की फोटोज डालती रहती है। वहीं वो स्किन केयर के लिए चंदन  पर भी भरोसा करती हैं। चंदन में मौजूद एंटी- इंफ्लेमेशन और एंटीऑक्सीडेंट गुण स्किन को अंदर से सॉफ्ट और नेचुरल ग्लोइंग बनाते हैं।  आइए आपको बताते हैं सामंथा कैसे करती हैं चंदन का इस्तेमाल...

चंदन पाउडर और दूध का फेस पैक

जिन लोगों की स्किन ड्राय रहती है, उनके लिए चंदन  और दूध का फेस काफी अच्छा है। इस फेस पैक को अपने स्किन केयर रुटीन में शामिल करने की एक बड़ी वजह ये है कि इसमें दूध की मॉश्चराइजिंग गुण है। वहीं चंदन में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण है। इसे बनाने के लिए 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर में 2 चम्मच दूध और एक्सट्राग ग्लो के लिए गुलाब जल की कुछ बूंदें मिलाएं। इस फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर बराबरी से लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे और गर्दन को धोएं।

PunjabKesari

चंदन और संतरे का फेस पैक

सामंथा लंबे समय तक कड़ी धूप में शूटिंग करती हैं।  जिससे स्किन डैमेज हो जाती है और पिंगमेंटेंशन भी हो जाती है। इसके लिए एक्ट्रेस चंदन पाउडर और संतरे के छिलके को मिलाकर स्किन पर लगाती हैं। ये उनकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाता है। इस फेस पैक बनाने के लिए 1 बड़ा चम्मच संतरे का पाउडर, 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर और दूध की कुछ बूंदें लें। अब इन सब को एक साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे व गर्दन पर लगाएं। कुछ देर रखने के बाद इसे पानी से धो लें और आप शाइन करने के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari


 

Related News