05 DECSATURDAY2020 2:09:39 AM
Nari

जब सलमान की दुश्मनी ऐश्वर्या पर पड़ी भारी, हाथ से निकल गई कई बड़ी फिल्में

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 07 Nov, 2020 06:33 PM
जब सलमान की दुश्मनी ऐश्वर्या पर पड़ी भारी, हाथ से निकल गई कई बड़ी फिल्में

इसमें कोई शक नहीं कि सलमान जितनी शिद्दत से दोस्ती निभाते है, उतनी ही शिद्दत से दुश्मनी भी निभाते है। सभी जानते है कि एक समय था सलमान ऐश्वर्या राय को पागलों की तरह चाहते थे, उनके लिए अपनी जान पर भी खेलने को तैयार थे, मगर ऐश्वर्या के प्रति सलमान का पागलपन तब खत्म हुआ जब ऐश ने उनसे दूरिया बनानी शुरू कर दी। दरअसल, सलमान ऐश्वर्या को लेकर ओवर पजेसिव हो गए थे, सलमान की यहीं आदत उन्हें ऐश्वर्या दूर बहुत दूर ले गई। 

कभी ऐश्वर्या को लेकर ओवर पजेसिव थे सलमान 

दरअसल, सलमान चाहते थे कि ऐश्वर्या सिर्फ और सिर्फ उन्हीं के साथ काम करें जिस वजह से ऐश्वर्या को ‘राजा हिंदुस्तानी’ और कमल हासन की फिल्म ‘अभय’ से हाथ धोना पड़ा था क्योंकि सलमान नहीं चाहते थे कि ऐश इन फिल्मों में काम करें। इससे फिल्म निर्देशक को लगने लगा कि सलमान ऐश को दूसरी फिल्मों में काम नहीं करने देंगे। दरअसल, कई बार ऐसा हुआ कि ऐश जैसे ही दूसरी फिल्में साइन करती थी, सलमान उस फिल्म के प्रोड्यूसर के पास जाकर हंगामा करने लगते थे। वहीं फिल्म मेकर सलमान से पंगा लेने से डरते थे जिसका असर ऐश्वर्या के करियर पर पड़ने लगा। सलमान की वजह से शाहरुख भी उनके दुश्मन बन चुके थे। इस बात का जिक्र खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में किया था। ऐश्वर्या ने कहा था कि उस वक्त शाहरुख खान ने उन्हें 5 फिल्मों से रिप्लेस करवाया था। दरअसल, पहले तो इन फिल्मों में ऐश को ही कास्ट किया जाना था, लेकिन ब्रेकअप के बाद सलमान की ज़िद पर शाहरुख ने उन्हें इन फिल्मों से रिप्लेस करवा दिया और दूसरी एक्ट्रेस को इनमें कास्ट करवाया। चलिए जानते है सलमान-ऐश की दुश्मनी के किस्से...

PunjabKesari

सलमान की जिद्द से शाहरुख ने किया ऐश को रिप्लेस 

फिल्म ‘चलते चलते’ में ऐश्वर्या के काफी कहने पर शाहरुख ने उन्हें बतौर हीरोइन कास्ट तो कर लिया लेकिन कहा जाता है कि जब फिल्म की आधी शूटिंग हो चुकी थी तब सलमान को पता चला कि शाहरुख और ऐश्वर्या के बीच लव मेकिंग सीन फिल्माया जाना है तो वो सेट पर पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया जिसके बाद शाहरुख ने उन्हें रोकना तो चाहा लेकिन सलमान ने उनका कॉलर पकड़ लिया। इस बात से शाहरुख इतना गुस्से हुए कि उन्होंने ऐश्वर्या की जगह रानी मुखर्जी को फिल्म में ले लिया। फिल्म वीर-जारा के लिए शाहरुख के अपोजिट ऐश को कास्ट किया गया लेकिन फिर सलमान बीच में आ गए और शाहरुख को ऐश के साथ काम ना करने की सलाह दे गए। जिसके बाद यह फिल्म प्रीति जिंटा को मिल गई। 

PunjabKesari

सभी जानते है कि फ़िल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान ही ऐश्वर्या और सलमान का प्यार परवान चढ़ा था। इस फिल्म के क्लाइमेक्स में ऐश्वर्या को अजय देवगन के पास लौटना होता हैं लेकिन उस वक्त भी सलमान फिल्म का एंड बदलवाने की जिद्द पर अड़ गए। मगर इस वक्त भंसाली सलमान की जिद्द के आगे नहीं झुके। सभी जानते है कि फ़िल्म ‘जोश’ में शाहरुख ने ऐश के भाई का रोल किया था, लेकिन पहले ये रोल सलमान को ऑफर हुआ था लेकिन सलमान तो ऐश से प्यार करते थे, इसलिए वो स्क्रीन पर भी उनके भाई बनने को मंजूर नहीं थे इसलिए उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया जिसके बाद शाहरुख ने इस रोल को निभाया। 

PunjabKesari

सलमान की इन सभी जिद्द का असर ऐश के करियर पर खूब पड़ा। इंटरव्यू में एक बार ऐश ने इस बात का जिक्र करते हुए कहा था कि उस वक्त सलमान के कारण इंडस्ट्री में उनके फ्रेंड्स ने उनका साथ छोड़ दिया था, कई बड़ी फिल्में उनके हाथ से निकल गई थी। इंडस्ट्री में उनके प्रति लोगों को बिहेवियर भी बदलने लगा था। लोगों को उनमें या सलमान में किसी एक को चुनना था और सभी ने सलमान को चुना जिस वजह ऐश का करियर ग्राफ गिरता चला गया। फिर साल 2004 में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ऐश्वर्या ने अपने ब्रेकअप की बात अनाउंस कर दी जिसके 3 साल बाद उन्होंने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली।

Related News