23 FEBSUNDAY2020 3:46:58 AM
Nari

सालों बाद सैफ को आई पहली बीवी की याद, कहा- तलाक का बेहद दुख!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 09 Feb, 2020 01:33 PM
सालों बाद सैफ को आई पहली बीवी की याद, कहा- तलाक का बेहद दुख!

वैसे तो पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान और करीना कपूर, दोनों ही हैप्पी मैरिज लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं लेकिन सैफ ने पहली बीवी से तलाक के 16 साल बाद अचानक अमृता सिंह को याद कर सभी चौंका दिया है, जिससे सवाल उठता है कि क्या वाकई में सैफ पहली बीवी से तलाक लेकर पछता रहे है या यह महज एक दर्द है जिसको उन्होंने अब पूरी दुनिया के सामने बयां कर दिया है? सैफ अली खान अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह से 16 साल पहले अलग हुए थे। इन दोनों ने 1991 में शादी की थी और तलाक 2004 में हुआ था लेकिन सैफ ने अब अपना दर्द जाहिर करते हुए बताया कि तलाक के कई साल बाद भी उन्हें यह चीज रह रहकर चुभती है।

PunjabKesari

दरअसल, हाल ही में सैफ ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने और अमृता के तलाक के बारे में खुलकर बात की, सैफ ने भावुक होकर कहा कि यह दुनिया की सबसे बुरी बात है। ये कुछ ऐसा है, जिसे लेकर मैं चाहता हूं कि जो है उससे अलग होता। मुझे नहीं लगता कि मैं इस चीज को लेकर कभी ठीक हो पाऊंगा। कुछ चीजें हैं जो कभी भी मुझे इस मामले में शांति नहीं देंगी।'सैफ ने तलाक का दर्द जाहिर करते कहा, 'मैं उस वक्त महज 20 साल का था। आज चीजें काफी बदल गई हैं। आप चाहते हैं कि माता-पिता हमेशा साथ रहें, लेकिन वे दो अलग-अलग इकाई हैं। इसलिए आजकल हर कोई मॉडर्न रिलेशनशिप से सहमत हो सकता है। इसी के साथ सैफ ने बताया कि उनके इस फैसले से इब्राहिम और सारा पर इसका क्या असर पड़ा। सैफ के मुताबिक, किसी भी बच्चे को उसके घर-परिवार से अलग नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका बच्चे पर बुरा असर पड़ता है। कई बार परिस्थितियां अलग होती हैं। पेरेंट्स साथ नहीं होते या बहुत सारी शिकायतें होती हैं। ऐसे में एक स्टेबल घर और वातावरण बच्चों को मिलना बहुत जरूरी है। सैफ की इन बातों से तो यहीं लगता है कि वो शायद अमृता से तलाक के फैसले को लेकर सैफ को पछतावा है लेकिन तारीफ तो अमृता की भी करनी पड़ेगी क्योंकि उन्होंने तलाक के बाद सिंगल मदर बनकर जिस तरह अपने बच्चों (सारा और इब्राहिम) को अपना प्यार और अच्छी परवरिश दी, वो काबिलिय तारीफ है।

PunjabKesari

इस बात को जिक्र सैफ भी पहले एक इंटरव्यू में कर चुके है कि जब वो 20 साल के थे तो अमृता इकलौती ऐसी थी जिसने उन्हें, उनके परिवार, काम और बिजनेस को संजीदगी से लेना सिखाया। अमृता ने ना सिर्फ सैफ को एक सफल इंसान बनाया है बल्कि उनको हर चीज को संजीदता से लेना भी सिखाया, इसलिए सैफ अपनी सक्सेस व काबिलियत का श्रेय काफी हद तक पत्नी अमृता को भी देते है। उन्होंने सैफ को बताया कि वो तब तक किसी टारगेट को हिट नहीं कर सकते जब आप उसको सिरियस नहीं लेते।

PunjabKesari

जिस वक्त दोनों की शादी हुई, उस वक्त अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थी और उनके अनुभव भी, इसलिए सैफ ने अपनी जिंदगी के कई अनुभव अमृता से ही लिए जो बाद में उनके व करीना के रिश्ते को सफल बनाने में काम भी आए। भले ही सैफ-अमृता एक-दूसरे से अलग हो चुके है लेकिन दोनों के दिलों में आज भी एक-दूसरे के लिए सम्मान है जो इनके रिलेशनशिप की सबसे खास बात है। आपका इस बारे में क्या कहना है, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें। 

Related News