21 JANTHURSDAY2021 10:29:53 AM
Nari

पिता के कारण सब्यसाची को खानी पड़ी थी यह कसम, आसान नहीं थी उनकी जर्नी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Jan, 2021 12:59 PM
पिता के कारण सब्यसाची को खानी पड़ी थी यह कसम, आसान नहीं थी उनकी जर्नी

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने फैशन और अपनी ड्रेसिस के लिए खूब जानी जाती है। लड़कियां और लड़के अपने फेवरेट स्टार्स की लुक को भी फॉलो करते हैं। लेकिन इन स्टार्स को इतनी अच्छी लुक देने के पीछे एक डिजानइर का सबसे बड़ा हाथ होता है जो उनके लिए कपड़ों से लेकर ऐक्सेसरीज तक सब डिजाइन करते हैं। बॉलीवुड में ऐसे कईं डिजाइनर हैं लेकिन आज हम बात करेंगे फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की। जो न सिर्फ देश के जाने माने फैशन डिजाइनर हैं बल्कि वह बहुत सारी एक्ट्रेस के फेवरेट भी हैं। बॉलीवुड की ऐसी कईं हसीनाएं हैं जो सब्यसाची से अपने आउटफिट्स को डिजाइन करवा चुकी हैं। लेकिन सब्यसाची के लिए इस मुक्काम को पाना आसान नहीं था। पिता के कारण उन्होंने हमेशा के लिए एक कसम खाई थी।

PunjabKesari

मिडल क्लास फेमिली से थे सब्यसाची

सब्यसाची मुखर्जी बहुत अमीर फेमली से ताल्लुक नहीं रखते थे। वह एक ऐसी फेमिली से थे जो मिडल क्लास थी। बाकी बच्चों की तरह सब्यसाची की जिंदगी भी चल रही थी। पिता काम करते थे और घर अच्छा चल रहा था लेकिन उनकी लाइफ में दुखों का पहाड़ तो तब टूट पड़ा जब उनके पिता को नौकरी से निकाल दिया गया। इसके बाद उनकी फेमिली के लिए मुश्किलें शुरू हो गई। 

पिता को था इस बात पर गर्व लेकिन...

डिजाइनर की मानें तो उनके पिता के लिए सबसे ज्यादा हालात मुश्किल तब हुए जब उनके पिता को काम से निकाल दिया गया। इस कराण से रातों रात उनकी जिंदगी काफी प्रभावित हुई। उनके पिता एक क्लास मैन से  ऐसा व्यक्ति बन गए थे जिसके पास कुछ भी नहीं था। हालांकि, जब उनके पिता काम करते थे तो उन्हें इस बात की सबसे ज्यादा खुशी और गर्व था कि वह अपनी मेहनत से अपना घर चला रहे हैं लेकिन नौकरी के बाद यह गर्व मानो जैसे खत्म हो गया। 

पिता को इस हालात में देखकर बदल गई सोच 

कहते हैं न कि बच्चे अपने माता पिता की कमाई पर खूब राज करते हैं लेकिन अगर माता पिता से ही कमाई का जरिया खो जाए तो जिंदगी  मुश्किल हो जाती है और ऐसा ही कुछ हुआ था सब्यसाची के साथ। पिता को नौकरी से निकालने के पहले सब्यसाची एक अच्छी और सुरक्षित जिंदगी जी रहे थे लेकिन इस हालत के बाद उनकी पूरी जिंदगी बदल गई। और उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस एक घटना के बाद डिजाइनर की पूरी जिंदगी की ही बदल गई थी। 

पिता को मानते हैं हीरो 

PunjabKesari

आज डिजाइनर सब्यसाची चाहे लोगों के लिए और तमाम फैशन लवर्स के लिए हीरो हों लेकिन सब्यसाची के लिए तो आज भी उनके पिता ही एक हीरो हैं। डिजाइनर की मानें तो इस सारी घटना के बाद उनकी लाइफ पर इसका काफी असर पड़ा। लेकिन उनके पिता हर  समय उनके लिए एक हीरो की तरह रहे जिन्होंने मुश्किल समय में भी परिवार को आगे बढ़ाया और बच्चों को वैसी ही जिंदगी दी जैसी वह चाहते थे। 

डिजाइनर ने इस वजह से खाई थी कसम 

पिता को इस हालत में देख और उन्हें नौकरी से निकाले जाने के बाद सब्यसाची को जिंदगी की एक बड़ी सीख मिली और उसी के बाद उन्होंने इस बात को ठान लिया कि वह अपनी लाइफ में ऐसा काम करेंगे कि उन्हें कभी भी मुश्किल समय का सामना न करना पड़े। इतना ही नहीं उन्होंने ऐसा प्लान बनाया जिससे बाकियों को भी रोजगार मिले और उन्होंने अपना लेबल को 'प्राउडेस्ट अचीवमेंट' बताया, क्योंकि वे ऐसा करने में सफल हो सके।

उधार लेकर शुरू किया था काम 

सब्यसाची हमेशा से ही कुछ अलग करना चाहते थे वह बाकियों की तरह इंजनियर या फिर डॉक्टर नहीं लेकिन किस्मत को तो शायद कुछ और ही मंजूर ही था। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो जब उन्होंने 'सब्यसाची' लेबल का बिजनेस शुरू किया था तो इसके लिए उन्होंने अपनी बहन शिंजनी सब्यासाची से 20,000 रुपये उधार लिए थे। उधार से शुरू किए इस काम को लोग इतना पसंद करेंगे इसके बारे में शायद वह खुद नहीं जानते थे। 

PunjabKesari

यह बड़ी हसीनाएं हैं सब्यसाची की क्लाइंट

देखते ही देखते सब्यसाची को सफलता मिलती गई और आज  रानी मुखर्जी, तब्बू, शबाना आज़मी, सुष्मिता सेन, करीना कपूर खान, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण जैसी बड़ी अभिनेत्रियां उनकी क्लाइंट हैं। 

Related News