27 APRSATURDAY2024 3:19:36 PM
Nari

बैडरूम से जुड़ी ये गलतियां, पति-पत्नी का प्यार कर सकती है कम!

  • Updated: 08 Apr, 2017 02:20 PM
बैडरूम से जुड़ी ये गलतियां, पति-पत्नी का प्यार कर सकती है कम!

पंजाब केसरी(रिलेशनशिप) : पति-पत्नी का रिश्ता बेहद खास होता है। इसमें प्यार और विश्वास की जरूरत होती है, तभी यह रिश्ता और गहरा बनता है। वहीं इस रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए घर की सुख- शांति बनी रहना भी बहुत जरूरी है। कहते है कि कपल्स की जिंदगी में बैडरूम का काफी रोल होता है। इसलिए कपल्स को अपने बैडरूम से जुड़ी कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए, जो उनकी खुशी भरी लाइफ में तनाव ला सकती है। आज हम आपको बैडरूम से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे, जिनमें सुदार लाकर आप अपनी शादीशुद जिंदगी में प्यार और अपनापन बनाएं रख सकती है।  

 

1. खिड़की के पास कभी भी पलंग न लगाएं क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच तनाव और अविश्वास पढ़ता है। अगर खिड़की के बाद लगाना भी पड़ जाए तो सिरहाने ओर खिड़की के बीच पर्दा जरूर लगा लें। 

 


2. बैड पर ऐसी चादर का इस्तेमाल बिल्कुल न करें, जिसमें कट लगे हो या फिर छेद बने हो। गोल प्रिंट चादर से बचे क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े बढ़ते है। 


3. बैड के नीच कोई सामना न रखें क्योंकि इससे तनाव पड़ता है। बैड के नीचे वाली जगह को बिल्कुल खाली रहने दें क्योंकि इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। 

 


4. अक्सर लोग अपने बैडरूम को स्टोर रूम बना देते है। अपने बैडरूम में टीवी, कम्पयूटर आदि बिल्कुल न रखें क्योंकि इनसे निकलने वाली तिरंगे नेगेटिविटी फैलाती है। अगर इन चीजों को बैडरूम में रखना ही है तो केबिनेट के अंदर या फिर ढक कर रखें। 

 


5. कई बार लोग अपने बैडरूम में डार्क रंगों का इस्तेमाल करते है लेकिन बैडरूम की दीवारों पर हल्के रंगों का इस्तेमाल करना ही बेहतर होगा। हल्के रंग शांति और प्यार बढ़ाते है। 

Related News