23 MAYTHURSDAY2019 11:16:05 PM
Nari

बिना तोड़-फोड़ इन टिप्स से दूर करें घर का वास्तु दोष

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 28 Sep, 2018 02:53 PM
बिना तोड़-फोड़ इन टिप्स से दूर करें घर का वास्तु दोष

आज के समय में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो वास्तु में विश्वास रखते हैं। घर का नक्शा हो या फर्नीचर सब कुछ वास्तु शास्त्र के हिसाब से ही सेट करते हैं। मगर फिर भी कहीं ना कहीं वास्तु दोष रह ही जाता है जिससे कपल्स के बीच लड़ाई-झगड़ा, पैसों की किल्लत जैसी समस्याएं घेर लेती है। इन परेशानियों और वास्तु दोष को खत्म करने के लिए लोग घर में तोड़-फोड़ तक कर देते हैं। ऐसा करने में बहुत से पैसे खर्च होते हैं। एेसे में आज हम आपको कुछ ऐसे छोटे-मोटे साधारण से वास्तु टिप्स बताएंगे जो आपके लिए बहुत हैल्पफूल होंगे।

 

 मोर पंख से पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार

PunjabKesari, मोर पंख इमेज
वास्तु दोष की वजह से कई बर पति-पत्नी में मनमुटाव होने लगता है। आपसी लड़ाई-झगड़े को दूर करने के लिए मोर पंख या उसकी तस्वीर लगानी चाहिए। एेसा करने से पति-पत्नी के बीच का प्यार बढ़ता है। मगर कभी भी मोर पंख को दरवाजे के ठीक सामने लगाएं। इससे नेगेटिव एनर्जी आती है।  

 

आर्थिक प्रॉब्लम दूर करता है लाफिंग बुद्धा

PunjabKesari, लाफिंग बुद्धा इमेज
घर या ऑफिस में किसी भी प्रकार तंगी चल रही तो दोनों हाथ ऊपर करके खड़े हुए लाफिंग बुद्धा का स्टैचू लागएं। इस स्टैचू को लगाने से आर्थिक प्रॉब्लम दूर होगी। 

 

 तुलसी के पौधे से होती है नेगेटिव एनर्जी दूर 

PunjabKesari, तुलसी पौधे फोटो
घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर रखने के लिए मने गेट के पास तुलसी का पौधा जरूर लगाएं। इसकी सुगंध घर में फ्रैंश माहौल बनाएगी और वास्तु दोष दूर करेगी। 

 घर में बरकत लाती है विंड चाइम

PunjabKesari, विंड चाइम इमेज
विंड चाइम की खनखनाहट से वास्तु दोष दूर होने के साथ ही घर में पैसों की किल्लत भी दूर होती है। घर में पैसों की किल्लत दूर करने के लिए विंड चाइम जरूर लगाएं।

 लोहे की पाइप


अगर आपके घर की पूर्व दिशा ऊंचीं नहीं है तो घबराने की जरूरत नहीं है तो इस दिशा में लोहे की पाइप लगा लें।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad