26 APRFRIDAY2024 7:09:24 AM
Nari

साधारण हेयर ब्रश नहीं यूज करें लकड़ी की कंघी, स्कैल्प को होंगे बेहतरीन फायदे

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 08 Aug, 2020 06:36 PM
साधारण हेयर ब्रश नहीं यूज करें लकड़ी की कंघी, स्कैल्प को होंगे बेहतरीन फायदे

हमारे बाल सुंदर, घने और शाइनी हो तो खूबसूरती पर चार चांद लग जाते है लेकिन बहुत सी लड़कियां और महिलाएं अपने बालों के झड़ने, टूटने के कारण परेशान होती है और इसके लिए वे कईं तरह के उपचार भी करती हैं। अपने बालों की लुक को अच्छा दिखाने के लिए लड़कियां कईं मंहगे प्रोडक्टस का यूज करती हैं लेकिन कईं बार हमारे बालों के लिए इतनी चीजें बदलने की जरूरत नहीं होती है बल्कि इन समस्याओं का हल हेयर ब्रश चेंज करके भी निकाला जा सकता है। 

PunjabKesari

मानसून का सीजन है ऐसे में इस मौसम में हर लड़की एक ही प्रॉबल्म से जूझ रही है जो है जो है हेयर फॉल या फिर बालों की ग्रोथ न होना ऐसे में आपको ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप को करना बस इतना है कि बाजार से लकड़ी वाला हेयर ब्रश लाना है और उसका इस्तेमाल करना है। 

अब आप सोच रहे होगें एक लकड़ी का हेयर ब्रश कैसे इन समस्याओं का हल निकाल सकता है लेकिन आपको बता दें कि बालों के लिए लकड़ी का बना हेयर ब्रश अच्‍छा माना जाता है। इससे आपके बालों को बहुत से फायदे मिलते हैं जैसे कि बालों का टूटना कम होता है,  बाल कम ड्राय होते हैं । 

तो आइए आपको बताते हैं लकड़ी के हेयर ब्रश यूज करने से आपके बालों को क्या फायदे मिलते हैं। 

1. बालों का टूटना करे कम

इस हेयर ब्रश से बालों का टूटना कम होता है। अगर आप के बाल फिजी है या फिर आपके बाल पूरी तरह से उलझे हैं तो यह हेयर ब्रश आपके लिए बेस्ट है। 

2. मोटे-घनें बालों के लिए बेस्ट

बालों में कंघी करने की सबसे ज्यादा समस्या उन महिलाओं या लड़कियों को आती है जिनके बाल बहुत मोटे और घने होते हैं लेकिन अगर आप वुडन हेयर ब्रश का इस्तेमाल करेंगी तो ये आपके मोटे और घने बालों के लिए भी कोई परेशानी नहीं होगी।

3. ग्रोथ बढ़ेगी

PunjabKesari

बालों की ग्रोथ करना हर एक लड़की का सपना होता है। कईं लड़कियां अपने बालों पर बहुत कुछ लगाती हैं लेकिन फिर भी उनके बालों की ग्रोथ नहीं होती है । तो अगर आप भी अपने बालों की ग्रोथ चाहती हैं तो आप को वुडन हेयर ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए इससे आपके स्कैल्प की मालिश हो जाती है जिसे आपकी बालों की ग्रोथ भी होने लगती है। 

4. मसाजर के रूप में काम करे 

वुडन हेयर ब्रश आपके बालों पर एक मसाजर के रूप में काम करता है। मसाज से आपकी स्कैल्प की ब्लड सर्कुलेशन बढ़ती है जिससे आपके बाल कम टूटते हैं और अगर आप के बाल कम टूटेंगे तो उनकी ग्रोथ भी ज्यादा होगी। 

5. गीले बालों को अच्छे से सुलझाए 

लड़कियों और महिलाओं के सबसे ज्यादा बाल तब टूटते हैं जब वह गीले बालों में ब्रश करती हैं क्योंकि साधारण ब्रश से गीले बालों को सुलझाना आसान नहीं होता है ऐसे में आप वुडन हेयर ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं जो आपके बालों के लिए बेस्ट होगा। 
 

Related News