16 MAYTHURSDAY2024 1:57:33 AM
Nari

अब लोगों से वोट मांगेगे RajKummar Rao ! इलेक्शन कमीशन ने बनाया एक्टर को नेशनल आइकन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Oct, 2023 10:46 AM
अब लोगों से वोट मांगेगे RajKummar Rao ! इलेक्शन कमीशन ने बनाया एक्टर को नेशनल आइकन

फिल्म 'न्यूटन' में चुनावी अधिकारी की भूमिका निभाने वाले एक्टर राजकुमार राव के कंधों पर वाकई अब ये जिम्मेदारी आ गई है। गुरुवार को इलेक्शन कमीशन ने राजकुमार राव को नेशनल आइकन के रूप में नियुक्त किया। एक्टर इस दौरान दिल्ली के आकाशवाणी भवन में मौजूद थे, जहां पर उन्होंने समझौता ज्ञापन को साइन किया। वहां मौजूद मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने इस  दौरान कहा , ‘राजकुमार के जुड़ने से आने वाले 5 राज्यों में होने वाले चुनाव में वोटिंग प्रतिशत जरूर बढ़ेगा।’ उन्होंने ये भी बताया की राजकुमार इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए कोई फीस नहीं ले रहे हैं।

नई जिम्मेदारी को लेकर काफी उत्साहित हैं राजकुमार राव

इस दौरान एक्टर काफी उत्साहित लगे और उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा,- "ये एक बड़ी जिम्मेदारी है और बहुत सम्मान की बात भी है। ईमानदारी से कहूं तो मैं बहुत ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं बहुत प्रभावित हूं और हां, अब लोगों को प्रेरित करना एक जिम्मेदारी है। लोग, विशेषकर हमारे युवा बाहर आएं और मतदान करें। यह लोकतंत्र के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, इसलिए हम सभी के लिए बाहर जाना और अपना वोट डालना बहुत महत्वपूर्ण है।''

 नवबंर महीने में तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर इलेक्शन कमीशन ने राजकुमार राव को इलेक्शन का फेस बनाया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग चुनाव में भाग लें।

राजकुमार के अलावा ये सेलेब्स भी बन चुके हैं इलेक्शन कमीशन के नेशनल आइकन

बता दें राजकुमार राव ही नहीं इससे पहले पंकज त्रिपाठी साल 2022 में इलेक्शन कमीशन का नेशनल आइकन बन चुके हैं। वहीं साल 2014 में आमिर खान ने ये जिम्मेदारी उठाई थी। वहीं के एक्टर्स के अलावा महेंद्र सिंह धोनी,सचिन तेंदुलकर और साइना नेहवाल जैसी स्पोर्ट्स पर्सन भी ये जिम्मेदारी उठा चुके हैं।

PunjabKesari

Related News