08 MAYWEDNESDAY2024 3:45:59 AM
Nari

काका को बहुत प्यारा था अपना भूत बंगला, तरक्की भी यहीं मिली और मौत भी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Dec, 2020 05:54 PM
काका को बहुत प्यारा था अपना भूत बंगला, तरक्की भी यहीं मिली और मौत भी

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं। काका के नाम से फेमस राजेश खन्ना ने जो स्टारडम देखा वो आज तक किसी एक्टर ने नहीं देखा। राजेश खन्ना को लोग इतना प्यार करते थे कि उनके जन्मदिन पर हमेशा उनके घर फूलों से भरा ट्रक आता था और उनकी बेटी ट्विंकल को लगता था कि ये फूल उनके लिए आए हैं लेकिन बाद में ट्विंकल को पता चला कि यह सब उनके पापा के लिए लोगों का प्यार हैं।

भूत बंगले ने बनाया था सुपरस्टार

फिल्मी करियर की बात करें तो राजेश खन्ना ने फिल्म 'आखिरी खत' से डेब्यू किया था। उन्होंने लगातार 15 हिट फिल्में दी थीं। उस वक्त बीटाउन में ऐसी अफवाहों सुनने को मिलती थी कि काका के इस स्टारडम के पीछे एक भूत बंगले का हाथ है। दरअसल, राजेश खन्ना ने ये भूत बंगला फेमस एक्टर राजेंद्र कुमार से खरीदा था। जब राजेंद्र कुमार बॉलीवुड में अपने पैर जमा रहे थे तब उन्होंने इसे खरीदा था हालांकि, लोगों का मानना था कि यह एक भूत बंगला है। इस बंगले को खरीदने के बाद राजेंद्र कुमार ने कई सुपरहिट फिल्में दी फिर अचानक उनके करियर में ब्रेक लग गया और उन्होंने यह बंगला राजेश खन्ना को 60 हजार में बेच दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

राजेश खन्ना की मौत के बाद 90 करोड़ में बिका

राजेश खन्ना ने इस बंगले का नाम आशीर्वाद रखा। इस बंगले में कदम रखने के बाद राजेश खन्ना सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगे। डिंपल कपाड़िया भी इसे बंगले में शादी करके आई। वही राजेश खन्ना का बुरा वक्त भी इसी बंगले में शुरू हुआ। अमिताभ बच्चन के आने के बाद राजेश खन्ना का स्टारडम मानो खत्म सा हो गया। राजेश खन्ना ने अपने जिंदगी के आखिरी पल भी इसी बंगले में अकेले ही बिताए। राजेश खन्ना की मौत के 2 साल बाद इस बंगले को बिजनेसमैन शशि करण शेट्टी ने 90 करोड़ रुपए में खरीदा था।

आखिरी वक्त में सभी से हो गए थे दूर

वही, आखिरी वक्त में राजेश खन्ना का रिश्ता अपने परिवार के साथ भी ठीक नहीं था। राजेश खन्ना डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। उनकी पत्नी डिंपल उनके साथ वक्त बिताना चाहती थी लेकिन राजेश खन्ना खुद में ही व्यस्त रहते थे। कहा तो यह भी जाता है कि राजेश के रिश्ते सिर्फ डिंपल ही नहीं बल्कि बेटियों के साथ भी ठीक नहीं थे। एक बार फिल्म  'जख्मी शेर' के सेट पर डिंपल ने कहा था, 'टि्वंकल को हमेशा इस बात डर रहता है कि कहीं हमें फिर से पापा के साथ जा कर रहना ना पड़े। इसलिए वो चाहती है कि जल्दी से मुझे ढेर सारी फिल्मों में काम मिल जाए।' उस समय डिंपल ने कहा था,'काका के साथ बस एक ही आदमी रह सकता है और वह खुद। मुझे अपने लिए और अपनी बेटियों के लिए एक खुला घर चाहिए, जहां सब अपनी आवाज उठा सकें और खुल कर जी सकें।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

भले ही राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन आखिर में दोनों एक-दूसरे के करीब ही थे। पत्नी से अलग रह रहे राजेश खन्ना ने एक बार कहा था, 'क्या आप जानते हैं, मैं अब भी अपनी पत्नी डिंपल से बहुत प्यार करता हूं।' वही कई साल अलग रहने के बाद भी डिंपल और राजेश खन्ना का तलाक नहीं हुआ था।

 

Related News