Twitter
You are hereNari

रॉयल शादी में खर्च होंगे 256 करोड़, मेहमानों को नहीं मिलेगा खाना!

रॉयल शादी में खर्च होंगे 256 करोड़, मेहमानों को नहीं मिलेगा खाना!
Views:- Thursday, May 17, 2018-6:45 PM

ब्रिटेन की रॉयल शादी में शामिल होने वालों का लिस्ट बहुत लंबी है। जहां शादी में कुछ खास मेहमानों की ही इनविटेशन दिया गया है, वहीं रिसेप्शन सहित शादी के बाद होने वाले रॉयल फंक्शन में कुल मिलाकर  2,640 मेहमानों को निमंत्रित किया है। इनमें से 1200 उन मेहमानों को बुलाया गया है जो अपने क्षेत्र में समाज सेवा या कोई प्रेरणादायक काम कर चुके हैं लेकिन इसी के साथ शादी के समारोह में शामिल होने वाली इन मेहमानो का एक खास तरह का फरमान भी जारी किया गया है। 


इस फरमान के मुताबिक उन्हें कहा गया है कि वह अपना खाना खुद लेकर आएं। वहां उन्हें खाने को कोई सुविधा नहीं दी जाएगी, हालांकि दुनिया के सबसे बड़े शाही परिवार की शादी में 256 करोड़ के लगभग की रकम खर्च की जाएगी। जानिए इसके पीछे की वजह। 

 

ब्रिटेन की वेबसाइट इनसाइडर के मुताबिक इन 1200 लोगों को महारानी एलिजाबेथ के द्वारा नहीं बल्कि एलिजाबेथ के प्रतिनिधि लॉर्ड लेफ्टिनेंस ने भेजा है। यह भी कहा जा रहा है कि प्रिंस हैरी और मेगन अलग-अलग बैकग्राउंड से जुड़े लोगों को निमंत्रित करना चाहते थे। जिन्होंने अपने क्षेत्र में कोई प्रेरणादायक काम किया हो। इस शादी का कार्ड मिलने पर जहां कुछ लोग खुश हैं, तो वहीं कुछ लोग खाने का इंतजाम न होने से नाराज भी हैं। 


शादी में शामिल होने वाले इन मेहमानों के बारे में एक और खास बात यह भी कही जा रही है कि यह मेहमान शादी में शामिल तो होंगे लेकिन शादी देख नहीं पाएंगे। ये लोग विंडसर कैसल के अंदर तो मौजूद होंगे लेकिन इन लोगों को चैपल के अंदर घुसने की इजाजत नहीं होगी। ये मेहमान सिर्फ प्रिंस हैरी और मेगन को अंदर और बाहर जाते हुए ही देख सकेंगे। चैपल के अंदर सिर्फ 600 लोग ही शामिल होंगे। जो शाही परिवार के बेहद करीबी है। 

 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News