25 APRTHURSDAY2024 6:30:10 AM
Nari

विवादों में घिरी ब्रिटेन के शाही परिवार पर बनी सीरीज, पैसे कमाने का लगा आरोप

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Nov, 2020 02:33 PM
विवादों में घिरी ब्रिटेन के शाही परिवार पर बनी सीरीज, पैसे कमाने का लगा आरोप

आज के समय में लोग ज्यादतर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। वहीं अब टीवी सीरियल्स और फिल्मों की जगह वेब सीरीज ने ले ली है। फिर चाहे वो राजनीतिक मुद्दों पर बनी हो या फिर किसी लेजेंड पर बनी उसकी बायोपिक हो। हाल ही में वेल्स के राजकुमार, प्रिंस चार्ल्स पर बनी वेब सीरीज 'द क्राउन' का चौथा पार्ट नेटफ्लिक्स पर लॉन्च किया गया है। जिसके लाॅन्च होते ही सीरीज विवादों से घर गई है। 

PunjabKesari

दरअसल, प्रिंस चार्ल्स करीबियों ने 'द क्राउन' के निर्माताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस सीरिज में प्रिंस चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी से लेकर उनकी निजी जिंदगी तक के बारे में दिखाया गया है। जिसके बाद प्रिंस के करीबी विश्वासपात्रों ने वेब सीरीज के निर्माताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने वित्तीय लाभ के लिए रॉयल फैमिली के दर्द का फायदा उठाया है। इसके अलावा उनके करीबियों ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि रिलीज की गई इस वेब सीरिज के काल्पनिक संस्करण में जितने भी फिक्शन सीन्स थे उन्हें फैक्टस के रूप में दिखाया गया है। 

PunjabKesari

इन आरोपों के बाद ब्रॉडकास्टर ने भी शाही परिवार पर कई सवाल दागे हैं। खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि शाही परिवार ने अपनी इज्जत बढ़ाने के लिए कई मिलियन पाउंड की डील साइन की है। वहीं शाही परिवार से जुड़े लोगों के मुताबिक लोगों को यह कहकर मुर्ख नहीं बनाना चाहिए कि वास्तव में जो भी हुआ है ये वेब सीरीज उसी पर बनाई गई है। जबकि इस सीरीज में ऐसी घटनाएं भी दिखाई गई है जो वास्तव में कभी हुई ही नहीं। 

Related News