11 SEPWEDNESDAY2024 2:25:02 PM
Nari

यूं ही नहीं मां कहलाती है दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा ! प्रेग्नेंसी में खेलकर इन एथलीट्स ने दिया सबूत

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Aug, 2024 06:15 PM
यूं ही नहीं मां कहलाती है दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा ! प्रेग्नेंसी में खेलकर इन एथलीट्स ने दिया सबूत

ओलंपिक में भाग ले रहे कई खिलाड़ी अपनी जीत और हार की खबरें इंस्टाग्राम पर साझा करते हैं लेकिन पिछले सप्ताह तलवारबाजी में भाग लेने वाली मिस्र कीExpand लाइफस्टाइल नाडा हाफिज ने कुछ और ही साझा किया। उन्होंने खुलासा किया कि वह अकेले तलवारबाजी नहीं कर रही थी, कोई और भी उनके साथ था। हाफिज सात महीने की गर्भवती है। 

PunjabKesari
हाफिज ने मैच के दौरान की अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा था- ‘‘मंच पर आपको दो खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं लेकिन वह असल में तीन हैं। मैं, मेरी प्रतिद्वंदी और मेरा होने वाला बच्चा।'' वह इस प्रतियोगिता में 16वें स्थान पर रही जो तीन ओलंपिक खेलों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके एक दिन बाद अजरबेजान की तीरंदाज ने भी खुलासा किया कि वह साढ़े छह महीने की गर्भवती है। यायलागुल रमाज़ानोवा ने सिन्हुआ न्यूज़ को बताया कि शॉट लेने से पहले उसे अपने बच्चे की किक महसूस हुई थी और फिर उसने 10 का स्कोर किया, जो अधिकतम अंक है। 

PunjabKesari
ओलंपिक में इससे पहले भी गर्भवती महिलाएं भाग लेती रही हैं। यहां कुछ प्रमुख महिला एथलीटों के बारे में जानकारी दी गई है जिन्होंने गर्भवती होने के बावजूद ओलंपिक में भाग लिया। इन महिलाओं ने न केवल अपने देश का प्रतिनिधित्व किया, बल्कि यह साबित किया कि गर्भावस्था के दौरान भी उत्कृष्टता प्राप्त की जा सकती है। उनका साहस और संकल्प हमें प्रेरणा देता है।

PunjabKesari

नूरिया फर्नांडीज 

स्पेन  की नूरिया फर्नांडीज ने 2012 के लंदन ओलंपिक में 1500 मीटर दौड़ में हिस्सा लिया, जब वह कुछ सप्ताह की गर्भवती थीं। हालांकि, वह फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी।

डायना मैकलेलन 

 फिलीपींस की डायना मैकलेलन ने 2004 के एथेंस ओलंपिक में हिस्सा लिया था जब वह गर्भवती थीं। उन्होंने फिलीपींस का प्रतिनिधित्व किया।

अलादिस फरिदा 

 ब्राज़ील की अलादिस फरिदा 2020 के टोक्यो ओलंपिक में गर्भवती थीं और उन्होंने अपने देश के लिए तैराकी में प्रतिस्पर्धा की। वह अपने तीसरे महीने में थीं।

सोनिया ओ'सुलिवन  

सोनिया ओ'सुलिवन, जो आयरलैंड की धाविका हैं, ने 2000 के सिडनी ओलंपिक में हिस्सा लिया जब वह गर्भवती थीं। वह 5000 मीटर दौड़ में चौथे स्थान पर रहीं।
 

Related News