02 JULTHURSDAY2020 5:26:19 PM
Nari

PM मोदी ने पंजाब की सबसे कम उम्र महिला सरपंच के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Apr, 2020 02:35 PM
PM मोदी ने पंजाब की सबसे कम उम्र महिला सरपंच के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस

हमारे देश के प्रधानमंत्री ने कल गावों के सरपंचों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस की थी। जिसमें पंजाब के लिए सबसे गौरवशाली पल ये रहा कि मोदी ने इस दौरान पंजाब की सबसे कम उम्र की नौजवान महिला सरपंच पल्लवी ठाकुर के काम की बेहद तारीफ की। तारीफों के पुल बांधते वक्त पूरा पंजाब इस बेटी पर मान महसूस कर रहा था।

PunjabKesari

पल्लवी ठाकुर पठानकोट जिले के धारकलां ब्लाक के गांव हारा की महिला सरपंच है। मोदी के साथ बातचीत के वक्त पल्लवी ठाकुर ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोनावायरस के लॉकडाउन के कारण गेहूं की कटाई, खरीद और ढुलाई पर प्रबंध किए गए है और मंडियो में लोग इकट्ठा न हो इसी कारण होलोग्राम वाली पर्ची का सिस्टम रखा गया है जिसमें तारीख डाल कर किसानों को दे दी जाती है और फिर सिर्फ वही पर्ची वाला किसान निश्चित तारीख को गेहूं मंडी में ले जा सकता है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
वहीं पल्लवी ने ये भी बताया कि किस तरह किसान, मजदूर और आढ़तियों के लिए वायरस से बचाव के लिए जारी की हिदायतों की पालना यकीनी बनाने के लिए पंचायतें अहम भूमिका निभा रही है। गेहूं की कटाई के समय दो मीटर की दूरी, हाथ, नाक और मुंह ढक कर रखना इन सभी बातों का पूरा ध्यान रखा जाता है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने पल्लवी की काफी सहारना की, उन्होंने कहा कि वह बहुत अच्छे तरीके इस संकट के समय में गांव को संभाल रही है और गांव वासी उसका कहना भी मानते है। मोदी ने पंजाब के किसानों की कड़ी मशक्कत की सहाराना भी की।

Related News