12 MAYWEDNESDAY2021 3:19:08 AM
Nari

कोविड-19 ड्यूटी के लिए मेडिकल इंटर्न पर पीएम मोदी ने लिए बड़े फैसले

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 03 May, 2021 04:51 PM
कोविड-19 ड्यूटी के लिए मेडिकल इंटर्न पर पीएम मोदी ने लिए बड़े फैसले

देशभर में बिगड़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सक्रिय हो गए हैं। पिछले 12 दिनों से देश में लगातार कोरोना के साढ़े तीन लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। जो दुनिया भर के रिकाॅर्ड दर्ज केस है। इसी के चलते देश की राजधानी समेत कई राज्यों के मरीज़ों को ठीक से ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड्स तक मुहैया नहीं हो पाए रहै हैं नतीजन यह है कि मरीज़ सड़कों पर ही दम तोड़ते दिखाई दे रही हैं। 


कोविड-19 से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने लिए बड़े फैसले

वहीं अब इस गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सक्रिय हो उठे हैं। उन्होंने कोविड-19 से लड़ने के लिए चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए प्रमुख निर्णयों को अधिकृत किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, कोविड ड्यूटी को 100 दिनों तक पूरा करने वाले चिकित्सा कर्मियों को नियमित सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी। मेडिकल इंटर्न्स को उनकी फैकल्टी की देख रेख में कोविड मैनेजमेंट ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा।


PunjabKesari


सीनियर्स डॉक्टरों की देख रेख में कोविड नर्सिंग की होगी फुल टाइम ड्यूटी

बयान के मुताबिक,  एमबीबीएस (MBBS) के फाइनल ईयर के छात्रों को उनकी फैकल्टी की देख रेख में हल्के कोविड मामलों की टेली-कंसल्टेशन और निगरानी के लिए उपयोग किया जा सकता हैं। इसके अलावा B.Sc./GNM क्वालिफाइड नर्सों को सीनियर्स डॉक्टरों की देख रेख में फुल टाइम कोविड नर्सिंग ड्यूटी पर लगाया जा रहा है, तांकि देश में मेडिकल व्यवस्था ठीक से स्थापित हो सकें। 


PunjabKesari


NEET-PG परीक्षाओं को 4 महीनें के लिए स्थगित करने का आदेश

बयान के अनुसार, यह भी कहा गया है कि NEET-PG परीक्षा को कम से कम 4 महीनें के लिए स्थगित कर दिया जाए।

Related News