01 JUNMONDAY2020 7:42:18 PM
Nari

पुराने कपड़े डुबो सकते हैं आपकी किस्मत का तारा!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Feb, 2020 01:09 PM
पुराने कपड़े डुबो सकते हैं आपकी किस्मत का तारा!

किसी भी व्यक्ति के कपड़े उनको सुंदर और आकर्षित लुक देते है। इसके साथ ही ये उन पर अपना अच्छा और बुरा प्रभाव डालने का काम करते है। फेंगशुई के अनुसार हमारे कपड़े हम अपना गहरा असर डालते है। पुराने और गंदे कपड़े पहनने से आपकी अच्छी किस्मत बुरी में बदल सकती है। या यूं कहे कि ये किसी कीभी किस्मत का तारा डुबोने का काम कर सकेत है। इसलिए हमेशा ऐसे कपड़ों को पहनने के लिए चुनना चाहिए जिससे जीवन में पॉजीटिव एनर्जी आए। तो चलिए आज हम आपको कपड़ों से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताते है..

कैसे कपड़े न पहनने?

 

पुराने कपड़े 

ज्यादा पुराने कपड़े पहनने से जीवन में खुशहाली की कमी रहती है। ये घर पर भी नाकारात्मक प्रभाव डालने का काम करता है। 

कटे-फटे कपड़े 

वैसे तो आज की जनरेशन के लोग फैशन के दिवाने है। वे उस के चक्कर में कटे- फटे कपड़े पहनकर खुश होते है। इसके साथ ही खुद को फैंशन के मुताबिक चलता हुआ समझते है। मगर फेंगशुई के मुताबिक ऐसे कपड़े पहनने से घर में पैसों की कमी होती है। व्यक्ति को आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। 

Image result for girl wearing jeans,nari

गंदे कपड़े

गंदे कपड़े पहनने से आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है। ये किस्मत को खराब करने वाले भी साबित हो सकते है। ऐसे में इमसे बचने के लिए हमेशा साफ-सुथरे कपड़े पहने। 

कैसे कपड़े पहने?

 

सफलता पाने के लिए

अगर आप को किसी काम में सफलता या जॉब इंट्रव्यू से पास होना है तो ऐसे में पीले रंग के कपड़े पहन कर जाना चाहिए। इस रंग के कपड़े ज्यादा पहनने से तरक्की के रास्ते खुलते है।

Image result for girl in yellow dress,nari

पॉजीटिव सोच के लिए 

अक्सर कुछ लोगों को हर बात पर चिंता करने की आदत होती है। ऐसे लोग हर चीज में नैगिटिविटी ढूंढते है। ऐसे लोगों को ज्यादा से ज्यादा पिंक और रेड कलर के कपड़े खरीदने और पहनने चाहिए। इससे उनकी नैगिटिव सोच में बदलाव आकर पॉजीटिविटी आएगी। 

कपड़े कब खरीदने चाहिए और कब नही?

नए कपड़े खरीदने के लिए शुक्रवार का दिन बेस्ट माना जाता है। इस दिन कपड़े खरीदने से जीवन में खुशहाली, साकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। मगर गुरूवार के दिन कपड़े खरीदने से बचना चाहिए। नही तो ये अपना नैगेटिव असल डालते है। 

ध्यान में रखें ये जरूरी बातें

- हमेशा साफ और धुले हुए कपडे़ं पहनने।
- रात को सोने से पहले धुले और सफेद कपड़ों को बाहर खुला रखने की जगह अलमारी में संभाल कर रखें। 
- कभी भी चाहे फैंशन के तौर पर कटे- फटे और जले हुए कपड़े न पहने। 
- जो कपड़े आप नहीं पहनते है उसे फैंकने की जगह किसी को दान करें। 

Image result for old cloth,nari

 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News