30 APRTUESDAY2024 5:07:03 AM
Nari

नेचुरल तरीके से इस तरह करें घर पर Hair Straight

  • Updated: 25 Aug, 2017 03:27 PM
नेचुरल तरीके से इस तरह करें घर पर Hair Straight

मुलायम, चमकदार और स्ट्रेट बाल तो हर लड़की पाना चाहती है। बालों को स्ट्रेट करने के लिए आप पार्लर में कितने पैसे खर्च कर देती है लेकिन उसके बाद बाल झड़ने जैसी प्रॉब्लम शुरु हो जाती है। आज हम आपको घर पर ही बालों कोस्ट्रेट करने के कुछ ऐसे तरीके बताएगें, जिससे आपके बाल भी स्ट्रेट हो जाएगें और कोई प्रॉब्लम भी नहीं होगी।

 

1. हॉट ऑयल
घर पर बालों को स्ट्रेट करने के लिए तेल को हल्का गर्म करके 15-20 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद पूरे बालों में अच्छी तरह से कंघी करके उलझे हुए बालों को सुलझा लें। अब हल्के गर्म पानी में तौलिया डुबोकर बालों पर बांध लें। करीब आधे घंटे बाद बालों को शैंपू से धोएं। अब हल्के गीले बालों पर कंघी कर लीजिए। इसके लिए आप नारियल तेल, ऑलिव ऑयल या फिर बादाम का तेल इस्तेमाल कर सकती है।

PunjabKesari

2. कोकोनेट मिल्क
कोकोनेट मिल्क में नींबू के रस की कुछ बूदें मिला कर फ्रिज में रख दें। ठंडा होने के बाद इसके उपर बनी क्रीमी लेयर को निकाल कर 20 मिनट तक बालों की मसाज करें। इसके बाद बालों में गरिम तौलियां बांध कर 30 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद बालों को शैंपू से धोकर कंघी कर लें।

PunjabKesari

3. ऑलिव ऑयल और अंडा
ऑलिव ऑयल और अंडा के इस्तेमाल से आपके बालों को अच्छा मॉइश्चर मिल जाता है। बर्तन में दो अंडे और ऑलिव ऑयल के फेंट कर अच्छी तरह से बालों में लगाकर कंघी से बालों के सीधा कर लें। हल्के गर्म पानी में तौलिया डुबोकर बालों में बाधने के कुछ समय बाद माइल्ड शैंपू से सिर धोकर हल्के गीले बालों में कंघी कर लें।

PunjabKesari

4. मुलतानी मिट्टी
मुलतानी मिट्टी से आप मेचुरल तरीके से बालों को स्ट्रेट कर सकती है। इससे आपके बालों का रुखापन भी खत्म हो जाता है। इसमें अंडे का सफेद भाग को अच्छी तरह से मिला कर बालों में लगाने के बाद बालों को कंघी करके सुलझाए। एक घंटे बाद बालों पर दूध का स्प्रे करके 15 के लिए छोड़कर बालों को धो लें।

PunjabKesari

5. एलोवेरा
आधा कप एलोवेरा जेल में ऑलिव ऑयल को अच्छी तरह से मिला कर सिर की मसाज करें। कुछ देर बाद हल्के गर्म पानी में तौलिया डुबोकर बालों पर बांध लें। आधे घंटे बाद सिर को माइल्ड शैंपू से साफ कर लीजिए। इसके बाद बल्के बालों में कंघी कर लें।

PunjabKesari

Related News