28 JUNTUESDAY2022 11:29:56 AM
Nari

National Brothers’ Day 2022: भाई को जरूर भेजें एक प्यार भरा मेसेज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 May, 2022 08:42 PM
National Brothers’ Day 2022: भाई को जरूर भेजें एक प्यार भरा मेसेज

परिवार में मां-बाप के बाद जो रिश्ता सबसे अनमोल कहलाता है वो है भाई-बहन का क्योंकि ये रिश्ते जन्म के साथ ही हमारे साथ जुड़ जाते हैं। बड़ा भाई कितना भी लड़-झगड़ या डांट क्यों ना लगा लें लेकिन छोटी बहन के लिए उसके दिल में स्नेह भरा रहता है। वहीं छोटा भाई अपनी बड़ी बहन को लेकर एक मां जैसा सम्मान रखता है। ये रिश्ता है ही ऐसा। बस इसी अनमोल रिश्ते को यादगार बनाए रखने के लिए हर साल 24 मई को नेशनल ब्रदर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का मकसद ही भाई-बहन के रिश्ते को सम्मान देना है। 

सी. डेनियल रोड्स ने की थी इस दिन की शुरूआत

इस दिन को बहुत से देशों में मनाया जाता है लेकिन अमेरिका में इस दिन का खास महत्व भी होता है और जश्न भी। अमेरिका के अलावा इस दिन दुनिया भर के कई देशों जैसे ऑस्ट्रेलिया, रूस, फ्रांस और जर्मनी में भी धूमधाम और प्रमुखता से मनाते हैं। कहा जाता है कि इस दिन को मनाने की शुरुआत सी. डेनियल रोड्स (C. Daniel Rhodes) ने की थी हालांकि ब्रदर्स डे भाई-बहन दिवस से अलग है और इस दिन की स्थापना भी भाई-बहन के बीच के रिश्ते को सम्मान देने के लिए की
गई थी खासकर भाई को। 

PunjabKesari, National Brothers day, Nari Punjabkesari

भाई को स्नेह जताने का खास दिन 

इस दिन को सेलिब्रेट करना हमें एक मौका देता है ताकि हम अपने भाई के प्रति स्नेह और प्यार व्यक्त कर सकें और बहनें ये स्नेह बहुत ही तरीकों से व्यक्त कर सकती हैं अगर आप भाई से दूर हैं तो उन्हें वीडियो कॉल या फोन कॉल करके स्पैशल फील करवा सकती हैं। उनके साथ बचपन की वो यादें एक बार फिर साझा करें जो आपके एक साथ बिताई हैं।

आपका भाई घूमने फिरने का शौकीन है तो उनके लिए कोई ट्रिप प्लान कर लें और उन्हें इस खास मौके पर सरप्राइज दें। अगर आपका भाई छोटा है तो आप उसे उसकी मनपसंद चीजें जैसे कोई फेवरेट बुक, कोई फेवरेट डिश भी उन्हें सरप्राइज
के तौर पर दे सकते हैं।

 PunjabKesari, Brother day, Nari Punjabkesari

अगर आपके पास इतना समय नहीं है और आर्थिक स्थिति भी सही नहीं है तो आप उन्हें एक प्यार भरा मेसेज ही भेजें या उन्हें अपने हाथ से बना कोई ग्रिटिंग कार्ड बना कर दें। आप अपनी औऱ भाई की बचपन की तस्वीरों का एक कोलाज बनाकर उन्हें मैसेज के जरिए सेंड कर सकते हैं क्योंकि ये छोटी छोटी प्यार भरी चीजें आपके भाई को जीवन भर याद रहेंगी। 
 

Related News