19 JUNWEDNESDAY2024 11:35:01 PM
Nari

घर में आई है नन्ही परी तो मां दुर्गा के इन नामों पर रखें बेटी का नाम

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 10 Jun, 2024 09:27 AM
घर में आई है नन्ही परी तो मां दुर्गा के इन नामों पर रखें बेटी का नाम

नारी डेस्क: घर में नन्हा मेहमान आने के बाद हर पेरेंट्स के लिए सबसे पहले काम होता है उसका नाम रखना। आज कल बहुत सुंदर और यूनिक नाम रखे जा रहे हैं। ऐसे में पेरेंट्स कंफ्यूज हो जाते हैं कि अपने बच्चे का ऐसा क्या नाम रखें जो सबसे अलग हो। इसलिए अगर आपके घर में भी लक्ष्मी यानी की बेटी का जन्म हुआ है तो हम आपको आज देवी दुर्गा के नाम पर कुछ बेहद अच्छे और यूनिक नाम बताने जा रहे हैं। आप चाहें तो इनमें से कोई रख सकते हैं। 

PunjabKesari

गौतमी 

गौतमी नाम आपकी बेटी के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। गौतमी का अर्थ है होता है जिंदगी में रोशनी भरने वाली। इस नाम को पुकारने से आपके चेहरे पर एक अलग ही स्माइल आ जाएगी।

मीनाक्षी

दक्षिण भारत में मां पार्वती की मीनाक्षी की रुप में पूजा की जाती है। मीनाक्षी का अर्थ होता है ऐसी स्त्री जिसकी आंखें मछली की तरह सुंदर हों। ऐसे में यह नाम भी आपकी बेटी के लिए अच्छा रहेगा। 

PunjabKesari

वैष्णवी

वैष्णवी नाम भी आप रख सकते हैं। इसका अर्थ भगवान विष्णु से जुड़ा है ऐसे में इस नाम से आपके घर में भी एक पॉजिटिव माहौल रहेगा। 

नीयति 

नीयति नाम का अर्थ होता है किस्मत, लक और भाग्य। यह नाम सबसे अलग भी होगा और मां दुर्गा का यह नाम आपकी बेटी का भाग्य भी बदल सकता है।

भव्या 

भव्या नाम आपकी बेटी के लिए अच्छा रहेगा। इस नाम का अर्थ होता है कि हर चीज की शुरुआत भव्यता के साथ करना। अगर आप बेटी का नाम भ से रखना चाहते हैं तो यह नाम भी एकदम परफेक्ट रहेगा। 

PunjabKesari

चित्रा 

चित्रा नाम का अर्थ होता है वह स्त्री जो तन और मन दोनों से सुंदर हो। ऐसे में अगर आप अपनी सुंदर सी बेटी को उसके जैसा खूबसूरत नाम देना चाहते हैं तो यह नाम एकदम परफेक्ट रहेगा। 


 

Related News