02 MAYTHURSDAY2024 4:58:09 PM
Nari

शर्मनाक! 3 साल के बच्चे की लाश उठा भटकती रही मां नहीं मिली एंबुलेंस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Apr, 2020 03:49 PM
शर्मनाक! 3 साल के बच्चे की लाश उठा भटकती रही मां नहीं मिली एंबुलेंस

कोरोनावायरस के कारण जहां हर तरफ लॉकडाउन है, सभी स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ता लोगों का इलाज करने पर जुटे है वहीं इस बीच बिहार के जहानाबाद में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण तीन साल के मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी।

मामला बिहार जहानाबाद का है जहां एक मां अपने बिमार बच्चे को गोद में लिए इधर-उधर उस इंतजार में भटकती रही कि शायद उसके बच्चे को बचाने कोई आ जाए लेकिन बदकिस्मती से न तो उस मां को कोइ एंबुलेंस मिली और न ही किसी अस्पताल ने उस तीन साल के बच्चे की जिम्मेदारी ली और इसी एक लापरवाही के कारण उस बच्चे को अपनी जान तक गंवानी पड़ी।

बच्चे के पिता के अनुसार उनके बेटे की तबीयत पिछले दो-तीन दिन से खराब थी। बच्चे को सर्दी, खांसी और बुखार था। बच्चे का इलाज करवाने जब माता पिता उसे अस्पताल जहानाबाद सदर लेकर आए तो उसे पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया। साथ ही लाचार पिता का ये भी आरोप है कि अस्पताल ने उन्हें एंबुलेंस तक देने से मना कर दी जिसके चलते मां बाप अपने बच्चे की जान बचाने के लिए पैदल ही इधर उधर भटकते रहे। 

हद तो तब हो गई जब मां अपने बच्चे का शव लिए इधर उधर भागती रही, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही इससे साफ छलकती है। घटना के बाद जहानाबाद जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि उन्हें अभी इस घटना की कोई जानकारी नही है और अगर अस्पताल प्रशासन ने सच में ऐसा किया होगा तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Related News