17 MAYFRIDAY2024 10:09:00 AM
Nari

नहीं रहे रॉयल फैमिली पर सवाल उठाने वाले मोहम्मद अल फायद, राजकुमारी डायना के साथ बेटे की हुई थी मौत

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Sep, 2023 12:12 PM
नहीं रहे रॉयल फैमिली पर सवाल उठाने वाले मोहम्मद अल फायद, राजकुमारी डायना के साथ बेटे की हुई थी मौत

मिस्न में जन्मे फेमस बिजनेसमैन अल फायद ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 94 की उम्र में उनका निधन हो गया है। अल फयाद के निधन की जानकारी उनके परिवार वालों ने दी है। लंदन की एक मस्जिद में बिजनेसमैन को उनके बेटे के साथ दफनाया गया है। अल फायद ने उस समय सुर्खियां बटौरी थी जब उनके बेटे डोडी और राजकुमारी डायना की एक साथ में कार एक्सीडेंट के दौरान मौत हो गई थी। 

ब्रिटिश परिवार को नहीं करते थे पसंद 

मोहम्मद अल फायद ने ब्रिटिश सरकार से एक लंबी लड़ाई की थी। उन्हें ऐसा यकीन था कि महारानी एलिजाबेथ के पति प्रिसं फिलिप ने एक साजिश के चलते उनके बेटे और डायना की हत्या कर दी थी। उन्होंने ब्रिटिश परिवार पर आरोप लगाया था कि शाही परिवार ने जानभूझकर दुर्घटना की साजिश की क्योंकि उन्हें डायना का किसी भी मिस्न के शख्स के साथ डेटिंग करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि डायना प्रेग्नेंट ती और डोडी के साथ शादी का प्लान बना रही थी। वह दोनों जल्दी शादी करने वाले थे लेकिन इससे पहले ही उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया और उनकी मौत हो गई। अल फायद ने बताया कि शाही परिवार यह नहीं चाहता था कि राजकुमारी डायना की शादी एक मुस्लिम परिवार में हो। 

PunjabKesari

104 वें सबसे अमीर व्यक्ति के रुप में मिला है स्थान 

फायद का जन्म 27 जनवरी 1929 में मिस्न के अलेक्जेंड्रिया में हुआ था। इटली और मध्य पूर्व में शिपिंग में शुरुआती निवेश करने के बाद 1960 में वह ब्रिटेन में चले गए और वहां पर अपना एक साम्राज्य स्थापित किया। रिपोर्ट्स की मानें तो उनके परिवार की कुल संपत्ति 1.7 बिलियन पाउंड है और उन्हें 104वें सबसे अमीर व्यक्ति के रुप में स्थान दिया गया है। 

PunjabKesari

ऐसा की थी करियर की शुरुआत 

मोहम्मद अल फायद ने फिजी ड्रिंक बेचकर अपना करियर शुरु किया था। इसके बाद उन्होंने सिलाई मशीन के सेल्समैन के रुप में भी काम किया शुरुआती में संघर्ष करने के बाद उन्होंने एक बिजनेसमैन के रुप में बड़ा नाम कमाया। वह हैरोड्स, फुलहम औप पेरिस में स्थित रिट्स जैसे कई सारे मशहूर होटलों के मालिक थे। 

PunjabKesari

 

Related News