02 MAYTHURSDAY2024 6:31:09 AM
Nari

आखिर कौन है एंड्रिया मेजा, जिसने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 May, 2021 02:20 PM
आखिर कौन है एंड्रिया मेजा, जिसने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

मिस यूनिवर्स की 69वीं इंटरनेशनल प्रतियोगिता के विनर का ऐलान हो चुका है और इस बार मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने यह खिताब अपने नाम किया। जी हां, मेक्सिको की एंड्रिला को मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब मिला है और इस खिताब को जीतने के लिए एंड्रिया ने 73 गॉर्जियस वुमेन्स से कंपीट किया। वही अपनी इस जीत के साथ एंड्रिया ने इतिहास रच दिया है। वो मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली तीसरी मैक्सिकन महिला बन गई। इस प्रतियोगिता में भारत की तरफ से 22 वर्षीय एडलिन कैस्टेलिनो टॉप 5 में अपनी जगह बना पाईं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Andrea Meza (@andreamezamx)

कोरोना से जुड़े सवाल का जवाब देकर बनी मिस यूनिवर्स

चलिए आपको बताते हैं कि किस सवाल का जवाब देकर एंड्रिला ने इस खिताब को हासिल किया। प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना वायरस महामारी से कैसे निपटती? इसके जवाब में एंड्रिया ने कहा कि, 'मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया होता जिससे लोगों की जिंदगी बर्बाद नहीं होती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती'। बस एंड्रिला के इसी जवाब से उन्हें जीत दिलाई।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Andrea Meza (@andreamezamx)

आखिर कौन है एंड्रिला मेजा?

एंड्रिला मेजा का जन्म  Chihuahua शहर में 13 अगस्त 1994 को हुआ। 26 वर्षीय एंड्रिया के पेरेंट्स का नाम Alma Carmona और Santiago Meza है। एंड्रिला की दो छोटी बहने हैं। एंड्रिला मॉडल होने के साथ-साथ सॉफ्टवेयर एंजीनियर भी है। इसी के साथ वह Chihuahua टूरिज्म की एंबेसडर हैं। 2020 में उन्होंने मैक्सिकन यूनिवर्सल 2020 का ताज जीता था। साथ ही वो मिस मैक्सिको 2017 बनीं.

मिस वर्ल्ड 2017 में उन्होंने टॉप 3 में जगह बनाई थीं। एंड्रिला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अपनी हॉट व बोल्ड तस्वीरें वो अक्सर शेयर करती रहती है।
 

Related News