03 APRFRIDAY2020 2:02:51 AM
Nari

मेगन ने 5 बार तोड़ी शाही परंपरा, नहीं माने Queen के नियम!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 Jan, 2020 06:14 PM
मेगन ने 5 बार तोड़ी शाही परंपरा, नहीं माने Queen के नियम!

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल ने आर्थिक रुप से स्वतंत्र होने के लिए शाही परिवार की सदस्या को छोड़ दिया जिसके साथ अब वह ना तो शाही खजाना इस्तेमाल कर पाएंगे और ना हीं किसी शाही फैसले ले पाएंगे। भले ही दोनों हाल ही में शाही परिवार से अलग हुए हो लेकिन मेगन शुरु से ही रॉयल रुल्स तोड़ती रही हैं ऐसा उन्होंने एक नहीं कई बार किया है....

Image result for meghan britain,nari

.शोल्डर दिखाकर तोड़ा रुल

ब्रिटिश रॉयलिटी के मुताबिक, शाही औरतें ऐसी ड्रेसेज नहीं पहन सकती जिसमें कंधे दिखते हो लेकिन मेगन ने यह रुल कभी फॉलो ही नहीं किया। वह एक बार नहीं कई बार  ऑफ शोल्डर, स्लीवलेस ड्रेसेज में नजर आईं।

Image result for megan britain in off shoulder dress,nari

.रॉयल लुक की निशानी हैट नहीं पहनी

ब्रिटेन शाही ट्रडीशन के मुताबिक, क्वीन रॉयल सेरेमनी पर हैट जरूर पहनती हैं, वहीं शाही परिवार की औरतें भी, लेकिन मेगन ने यहां भी हेट ना पहनकर खूब रुल तोड़े।

. बिखरे बालों से तोड़ा रॉयल रुल

ब्रिटिश फैमिली का रूल है कि आपके बाल बिल्कुल स्टाइल्ड होने चाहिए लेकिन मेगनमैसी लुक यानि बिखरे बालों में भी कई बार नजर आती रही हैं। कभी-कभी तो उनके खुले उलझे बाल चेहरे पर भी आते दिख जाते है।

Image result for meghan markle in messy hair,nari

. शाही फैमिली में ब्लेक कलर बैन

शाही परिवार के लोगों सिर्फ किसी दुखद सेरेमनी में ही ब्लैक कपड़े पहन सकते हैं लेकिन मेगन ने यहां भी रुल फॉलो नहीं किया और जमकर ब्लेक ड्रेसेज वियर की। 

.डार्क नेलपेंट की सख्त मनाही

शाही परिवार की महिलाएं डार्क कलर की नेलपेंट नहीं लगा सकती। क्वीन एलिजाबेथ और केट मिडल्टन को भी आपने हमेशा लाइट या पिंक कलर का नेल शेड लगाए ही दिखी होगी लेकिन मेगन ने यह रुल भी तोड़ दिया।

Image result for meghan markle dark nail paint,nari

मेगन शुरु से ही काफी बोल्ड अंदाज की रहीं हैं अब इन्हें रुल्स तोड़ना कहे या  लाइफ को फुल अपने ढंग से एंज्वॉय करना, जो भी है मेगन अपनी लाइफ अपने तरीके से जीती हैं।  

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News